भाजपा ने राफेल मामले में राहुल गांधी पर किया हमला

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने राफेल मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए बड़ा हमला बोला है। साथ ही अदालत की अवमानना करने का आरोप लगाया है। भाजपा ने सवाल किया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जो कह रहे हैं, यह बात सुप्रीम कोर्ट ने कहां कही है। भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जो व्यक्ति खुद जमानत पर है उसे अदालत के फैसले से देश को गुमराह करने का आधिकार किसने दिया? राहुल गांधी के बयान को झूठा करार देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने संभवत: आधा पैराग्राफ भी नहीं पढ़ा और कह रहे हैं कि अदालत ने मान लिया है। इसके साथ ही राहुल गांधी यह भी कह रहे हैं कि अदालत ने कहा है कि चौकीदार चोर है। यह सीधे-सीधे अदालत की अवमानना है।


राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए सीतारमण ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का धंधा लोगों को गुमराह करना है, जो व्यक्ति स्वयं जमानत पर है और राजनीतिक मर्यादा के हर मानदंडों का उल्लंघन करता है, वह ऐसे आरोप लगा रहा है, जिसके बारे में अदालत ने कुछ भी नहीं कहा।  अदालत की अवमानना करने का आरोप लगाते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल गांधी ने उच्चतम न्यायालय का हवाला देते हुए ऐसी बातें कहीं जिसका शीर्ष अदालत ने अपने आदेश में जिक्र नहीं किया था। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद राहुल गांधी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी माना कि चौकीदार ने चोरी कराई, जबकि कोर्ट ने ऐसी कोई बात नहीं कही। सीतारमण ने फैसले का उल्लेख करते हुए कहा कि उच्चतम न्यायालय ने राफेल सौदे पर सवाल नहीं उठाए।

भाजपा नेता ने कहा कि कोर्ट को हर एक दस्तावेज उपलब्ध कराए गए हैं और जो मांगे जाएंगे, आगे दिए भी जाएंगे। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि अग्रीमेंट के तहत सितंबर 2019 में राफेल आ रहा है। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि बड़े दस्तावेज का एक हिस्सा लेकर लोगों को गलत जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि पीएम को बहस के लिए बुलाने से पहले झूठ बोलना बंद करें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.