BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिंह राव पर जूता वार

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिंह राव पर जूता फेंककर हमला किया गया। राव साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के मसले पर भाजपा मुख्यालय मेंं प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे। उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव भी मंच पर मौजूद रहे। हालांकि, जूता संयोग से किसी को लगा नहीं। लेकिन, जूता फेंकने वाले शख्स को भाजपा कर्मचारियों ने तुरंत दबोच लिया और बाद में पुलिस को सौंप दिया। आरोपी शख्स का नाम शक्ति भार्गव है और पेशे से वह चिकित्सक है। भाजपा सांसद नरसिंह राव ने अपनी तात्कालिक प्रतिक्रिया में इस व्यक्ति को कांग्रेस पार्टी से प्रेरित बताया और इस घटना की निंदा की।
जूता फेकें जाने की घटना के बाद भी भाजपा प्रवक्ता राव संयत नजर आए और उन्होंने कोई बहुत आक्रामक प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने आगे अपनी बात जारी रखी। इस घटना पर भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा, कि जिस भी शख्स ने यह किया और अगर किसी के कहने पर किया है तो यह बेहद दुखद है। यह अमर्यादित आचरण है और लोकतंत्र में इसके लिए कई जगह नहीं है।


घटना कड़ी सुरक्षा घेरे वाले भाजपा मुख्यालय में दोपहर में हुई, जहां सुरक्षा के काफी पुख्ता इंतजाम रहते हैं। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और अरविंद केजरीवाल पर भी जूता फेंकने और स्याही फेंकने की घटना हो चुकी है। 

जूता फेंकने वाले शक्ति भार्गव कानपुर के रहने वाले हैं। भार्गव का आरोप है कि सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई आवाज नहीं उठाई। फेसबुक पोस्ट में उन्होंने खुद को विसल ब्लोअर बताया है। डॉक्टर से रियल स्टेट कारोबारी बने शक्ति ने ब्रिटिश इंडिया कॉर्पोरेशन की कई जमीन और बंगले खरीदे। जमीन के कई केसों में उनके खिलाफ सीबीआई जांच चल रही है। कुछ महीने पहले भार्गव के ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापे भी पड़े थे। इसके अलावा ऐसा कहा जाता है कि कानपुर के ही एक बड़े व्यापारी घराने से उनकी तनातनी भी है। 
फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक वह शहर की लाल इमली मिल के बंद होने में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर लगातार संघर्षरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *