PMC Bank Scam: पीएम रिलीफ फंड से ग्राहकों राहत दें मोदी सरकारः मनमोहन

नेशनल डेस्कः पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी बैंक) घोटाले पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बड़ा बयान दिया है। पीएमसी बैंक में आए संकट पर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र की बीजेपी सरकार पर पूर्व पीएम हमला बोला है। महाराष्ट्र में चुनावी दौरे पर गए मनमोहन सिंह ने मीडिया से बातचीत में पीएमसी बैंक संकट को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। महाराष्ट्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में पीएमसी घाेटाला विपक्ष का हथियार शामिल होगा।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से इस पर गंभीर विचार करने और जल्द से समाधान निकालने की अपील की है। उन्होंने खाताधारकों से मुलाकात कर कहा कि पीएमसी बैंक में आए आर्थिक संकट से 16 लाख लोग प्रभावित हुए हैं, वे सरकार रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के साथ मिलकर खाताधारकों के हित में कोई हल निकालने की अपील कर रहे हैं।

MANMOHAN SINGH ON PMC BANK SCAM

पीएम रिलीफ फंड से राहत
मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार से प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष का प्रयोग कर पीएमसी बैंक के ग्राहकों को राहत देने की मांग की है। मनमोहन सिंह ने कहा कि पीएम नेशनल रिलीफ फंड से पीएमसी बैंक से प्रभावित हुए ग्राहकों की सरकार को मदद करनी चाहिए। पीएमसी बैंक में नगद निकासी पर लगे प्रतिबंध के बाद जो ग्राहक इलाज करवा पाने में असमर्थ हैं उन्हें इस फंड से पैसा देना चाहिए।

PMC BANK SCAM 3 DEATH
अब तक 3 की मौत
PMC बैंक के करीब तीन खाताधारकों की अब तक सदमे की वजह से मौत हो गई है! यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंच गया है! बैंक के लाखों ग्राहकों को 100 प्रतिशत बीमा कवर की मांग पर सुप्रीम कोर्ट जल्द ही सुनवाई भी करेगा। दूसरी तरफ मुंबई पुलिस की आर्थिक शाखा ने बुधवार को पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक के पूर्व निदेशक सुरजीत अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया।पीएमसी बैंक कथित घोटाले में एचडीआईएल कंपनी को दिए 4,355 करोड़ रुपये का लोन देने में अरोड़ा की भी भूमिका थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *