सपा ने की प्रवासी मजदूरों को गांव के नजदीक क्वांरटीन करने की मांग

samajwadi party

बलिया, उत्तर प्रदेश। नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी के निर्देश पर समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमण्डल मंगलवार को जिलाधिकारी से उनके आवास पर मिला। प्रतिनिधमंडल में शामिल नेताओं ने डीएम को एक पत्रक दिया। जिसमें देश के विभिन्न प्रान्तों से आ रहे मजदूरों को उनके ग्रामसभा के नजदीकी क्वारंटीन सेंटरों में ही रखने की मांग की गई है।

ram govind choudhary

सपा नेताओं ने जिलाधिकारी से कहा कि ये मजदूर व छात्र दूर-दूर से अनेकों समस्याओं को झेलते हुए अपने घर जाने का सपना लेकर आये हैं। ऐसे में इनको अपने घरों से दूर के केंद्रों पर रखना कहीं से भी मानवीय नहीं है। सपा नेताओं ने आरोप लगाया कि क्वारंटीन केंद्रों पर भोजन आदि की भी व्यवस्था ठीक नहीं है। जिसके कारण मजदूरों को और भी कठिनाई हो रही है। प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने कहा कि नजदीकी केंद्रों पर क्वारंटीन करने से इस समस्या से भी निजात मिल जाएगी।

kanh ji pandey

प्रतिनिधिमंडल में शामिल सपा के जिला प्रवक्ता सुशील कुमार पांडेय कान्ह जी ने बताया कि जिलाधिकारी ने उनकी मांगों को गंभीरता से सुना और कहा कि चूंकि मजदूर अलग-अलग संख्या में आ रहे हैं और एक क्षेत्र के मजदूरों की संख्या दो या तीन ही हो रही है। इसलिए उनको भिजवाने में व्यवहारिक कठिनाई आ रही है। बावजूद इसके इस सुझाव पर सकारात्मक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मण्डल में जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर कुमार पासवान व समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील कुमार पाण्डेय कान्हजी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.