कांग्रेस के झूठे वादे और झूठी बातों से गुमराह नहीं होगी जनता 

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र पर भारतीय जनता पार्टी आज भी पलटवार किया है। साथ ही कहा कि झूठे वादे  और झूठी बातें करके देश की जनता को अब गुमराह नही किया जा सकता है, देश की जनता समझदार है, और वह कांग्रेस के झूठे वादों को नकारती है। कांग्रेस के घोषणापत्र को गलत ठहराने के लिए समूची भाजपा मैदान में उतरी है। दिल्ली में दिग्गज नेता अरुण जेटली के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को पार्टी ने आज उतारा। भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में बड़े बड़े वादे किये, 2004 और 2009 में किसानों को डॉयरेक्ट बेनिफिट पहुंचाने की बात की, लेकिन 10 वर्ष सरकार चलाने के बाद भी कुछ नहीं किया।  जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने 6,000 रुपया वार्षिक किसानों को देने की शुरुआत भी कर दी।  
 गोयल ने कहा कि कांग्रेस ने 2004 और 2009 के मेनिफेस्टो में वादा किया था कि हर घर बिजली पहुंचायेंगे, जब हमारी सरकार आयी तो 18,000 गांवों में बिजली नही थी, हमने 5 वर्षों में यह काम पूरा किया और हर घर तक बिजली पहुंचाने का काम भी किया।

 गोयल ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को आरक्षण देने का वादा कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में 2004 और 2009 में किया गया था, लेकिन ना तो उन्होंने कभी इसे लागू किया, ना इसकी चिंता की जबकि भाजपा की सरकार ने 10 फीसदी आरक्षण देने का ऐतिहासिक काम किया गोयल ने कहा कि कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में वन रैंक, वन पेंशन देने का वादा भी किया था, लेकिन इसके लिये भी उन्होंने कुछ नही किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने वर्षों से प्रतीक्षित वन रैंक, वन पेंशन को लागू किया। गोयल ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि हर मेनिफेस्टो में कांग्रेस लिखती है कि वो भ्रष्टाचार पर प्रहार करेगी, लेकिन उनके भ्रष्टाचार पर प्रहार का आलम ऐसा रहा है कि उसके बाद उन्होंने 2जी घोटाला, कोयला घोटाला, अगस्टा वेस्टलैंड घोटाला जैसे अनेकों घोटाले किये जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने 5 साल तक बेदाग सेवा की। गोयल ने पिछले 5 वर्षों में भारतीय अर्थव्यवस्था की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार ने पूरी अर्थव्यवस्था को संभाला, फ्रेजाइल फाइव से देश को छठी अर्थव्यवस्था बनाया, ब्याज की आज निम्नतम स्तर पर है। उन्होंने कहा कि पिछ्ले 40 -50 वर्षों में महंगाई यदि किसी 5 वर्ष के अंतराल में सबसे कम रही है तो वह आज है।

गोयल ने कहा कि जीएसटी का वादा कांग्रेस पूरा नही कर पाई जबकि संघीय ढांचे का मान रखते हुए सभी राज्य सरकारों को साथ जोड़ते हुए भाजपा सरकार ने जीएसटी का वादा पूरा किया। उन्होंने भाजपा मेनिफेस्टो की विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारे मेनिफेस्टो पर, हर मंत्री ने 5 वर्ष तक काम किया है, और हमारी सरकार ने हर वर्ष अपना रिपोर्ट कार्ड दिया है. उन्होंने कहा कि समय-समय पर जो विषय हमने मेनिफेस्टो मे लिखे हैं उसका हम रिव्यू करते हैं, उसके ऊपर क्या क्या काम हुआ है उसको भी देखते हैं। 

16 Comments on “कांग्रेस के झूठे वादे और झूठी बातों से गुमराह नहीं होगी जनता ”

  1. I’m not sure the place you are getting your information, however great
    topic. I must spend some time learning more or working
    out more. Thanks for fantastic info I was searching for
    this information for my mission.

  2. I was suggested this web site by my cousin. I’m not sure whether this post is written by him as nobody else know such detailed about my difficulty.
    You are wonderful! Thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published.