अगले एक साल तक के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष पद पर बनी रहेंगी सोनिया गांधी, बैठक में हुआ फैसला

 

  • अगले एक और साल के लिए सोनिया गांधी पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष पद संभालेंगी
  • CWC बैठक में हुआ फैसला 

नेशनल डेस्क:   कांग्रेस पार्टी  में घमासान बढ़ता जा रहा है। सोमवार को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में बड़े नेताओं के बीच जुबानी जंग देखने को मिली। इन सब के बीच, बैठक में इस फैसले पर सहमति बनी है कि अगले एक और साल के लिए सोनिया गांधी पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालती रहेंगी। अब अगले छह महीने के भीतर कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चयन होगा। सीडब्ल्यूसी की बैठक में आज नेतृत्व को लेकर में खुलकर बात हुई। ज्ञात हो कि बैठक की शुरुआत में सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बता दें, सोनिया गांधी पद से इस्तीफा देने की पेशकश करते हुए कहा था कि वह अब आगे पार्टी अध्यक्ष पद पर नहीं बने रहना चाहती हैं। हालांकि, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें पद पर बने रहने की अपील की थी। साथ ही सोनिया ने कहा था कि पार्टी नया अध्यक्ष चुन लें।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बताया जा रहा है कि कांग्रेस के 23 नेताओं द्वारा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र की प्रतिक्रिया के तौर पर कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें काफी हंगामा हुआ। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दिए गए बीजेपी के साथ ‘सांठगांठ’ वाले बयान पर कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद समेत कई नेताओं ने आपत्ति जताई। यहां तक कि कपिल सिब्बल ने ट्वीट भी किया हालांकि, बाद में यह ट्वीट हटा लिया, तो वहीं, आजाद ने भी ट्वीट कर विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी।