Tuesday Special: बजरंग बाण का पाठ करने से होती हैं हर समस्या दूर

  • मंगलवार को करना चाहिए बजरंगबाण का पाठ
  • कार्यक्षेत्र में आ रही मुश्किलें होती हैं दूर 
  • विवाह में नहीं होता अधिक देरी
  • रोगों से मिल जाती है निजात 

धर्म डेस्क: ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है। मान्यता है इस दिन इनकी आराधना करने वाले जातक के जीवन में से हर संकट दूर हो जाता है, साथ ही हर प्रकार के भय से भी छुटकारा मिलता है। धार्मिक शास्त्र में यूं तो इनकी आराधना से जुड़े कई बीज मंत्र आदि बताए गए हैं, मगर इनमें से जिसे सबसे विशेष महत्व प्राप्त है, वो है ‘बजरंग बाण’ का पाठ। कहा जाता है बजरंग बाण का पाठ एक ऐसा रामबाण उपाय माना जाता है, जो जातक की हर तरह की समस्या को दूर करता है। कहते हैं इसका पाठ करने वाले हनुमान जी के साथ-साथ उनके प्रभु श्री राम जी की असीम कृपा बरसती है। चलिए विस्तारपूर्वक जानते हैं इससे जुड़ी अन्य जानकारी-

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को बजरंग बाण का पाठ करने से जातक की सभी तरह की मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। इसलिए जितना हो सकें इसका पाठ करना चाहिए। जो जातक रोज़ाना बजरंग बाण का पाठ करता है उसके जीवन की बड़ी से बड़ी खुद ही सुलझ जाती है।

जिस युवा-युवती के विवाह होने में देरी हो रही हो, उनके लिए भी बजरंग बाण का पाठ करना बहुत लाभदायक साबित होता है। कहते हैं इस का पाठ करने वाले जातक की कुंडली में मंगल दोष स्वयं ही दूर हो जाता है। तो वहीं अगर दंपत्ति इसका पाठ करती है तो उनका जीवन बेहतर होता है।

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि, राहु व केतु की महादशा चल रही हो तो उस जातक मंगलवार और शनिवार के दिन में 3 बार बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए। इससे ग्रह दशा सुधर जाती है और अच्छे परिणाम प्राप्त होते हैं।

अगर किसी व्यक्ति को कार्यक्षेत्र में किसी तरह की कोई परेशानी आ रही हो उसे प्रत्येक मंगलवार के दिन श्रद्धा भाव से बजंरग बाण का पाठ करना चाहिए। इसके अलावा जिस जातक को गंभीर बीमारियों ने घेर रखा हो उसे भी निरंतर इसका जप करना चाहिए या दिन में 2 बार पाठ करना चाहिए।