Rahul Gandhi के आरोप से आहत हुए Kapil Sibal, ट्विटर बायो से हटाया ‘Congress’

  • राहुल गांधी की ‘बीजेपी के साथ सांठगांठ’ वाली टिप्पणी पर बवाल
  • कपिल सिब्बल ने  ट्विटर बायो से हटाया Congress
  • अपने टिप्‍पणी को कपिल ने लिया वापस

नेशनल डेस्क: कांग्रेस में इस समय बवाल की स्थिति पैदा हो गई है। दरअसल,  राहुल गांधी की ‘बीजेपी के साथ सांठगांठ’ वाली टिप्पणी पर कांग्रेस में बवाल मच गया है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ट्विटर पर अपने प्रोफाइल से ‘कांग्रेस’ हटा दिया है। अब उनके ट्विटर हैंडल पर किसी भी पार्टी किसी भी पद का कोई जिक्र नहीं है। कांग्रेस का कहीं दूर-दूर तक जिक्र नहीं है।

हालांकि बायो चेंज करने के बाद कपिल सिब्बल ने एक नया ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, “राहुल गांधी ने खुद मुझसे कहा है कि जो बात उनसे जोड़कर कही जा रही है वह गलत है। राहुल गांधी ने ये नहीं कहा कि जिन नेताओं ने चिट्टी लिखी है उनकी बीजेपी के साथ सांठगांठ है। इसलिए मैं अपना पहले का ट्वीट डिलीट कर रहा हूं।”

कपिल सिब्बल ने कौन-सा ट्वीट डिलीट किया?

राहुल गांधी के बयान वाली खबर के बाद कपिल सिब्बल ने ट्वीट में लिखा था, “राहुल गांधी कहते हैं कि हमारी बीजेपी के साथ सांठ-गांठ है। राजस्थान हाईकोर्ट में पार्टी को सफलता दिलाई।  मणिपुर में बीजेपी के खिलाफ पूरी ताकत से पार्टी का बचाव किया। पिछले 30 सालों में बीजेपी के पक्ष में एक भी बयान नहीं दिया। फिर भी हम पर बीजेपी से सांठ-गांठ का आरोप लग रहा है।’

दरअसल, CWC बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में नेतृत्व के मुद्दे पर सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले नेताओं पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि जब पार्टी राजस्थान और मध्य प्रदेश में विरोधी ताकतों से लड़ रही थी और सोनिया गांधी अस्वस्थ थीं तो उस समय ऐसा पत्र क्यों लिखा गया। बताया जा रहा है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल ने कथित तौर पर यह भी कहा कि पत्र लिखने वाले नेता बीजेपी के साथ साठगांठ कर रहे हैं।