MP Election 2020 : कांग्रेस ने वचन पत्र किया जारी, कोरोना को लेकर बड़ा ऐलान

  • कांग्रेस ने वचन पत्र किया जारी
  • 50 नए वचनों के साथ पत्र
  • भाजपा पिछले 7 महीनों से चुनाव की तैयारी कर रही – कमलनाथ

मप्र डेस्क: मप्र में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। उपचुनाव में मात्र 15 दिन शेष है। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं सभी पार्टियां चुनावी मैदान अधिक प्रयास करने लगे हैं। वहीं कांग्रेस ने अपना चुनावी पत्र भी जारी कर दिया है। जिसमें तमाम तरह की योजनाओं का बखान किया है। हर बार की तरह इस बार भी कांग्रेस ने किसानों को अपना चुनावी हथियार बनाया है।

50 नए वचन को पत्र में किया जारी

कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में 50 नए वचन जारी किए है। इसमें मुख्य रूप से किसान कर्ज माफी है। पूर्व सीएम कमलनाथ का कहना है कि अभी तक 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया गया है। सत्ता में आते ही कांग्रेस बचे हुए किसानों को भी कर्ज माफ करेगी। यह कर्ज काफी 2 लाख रूपए तक फसल कर्ज माफ किया जाएगा। वहीं कांग्रेस ने उपचुनाव जिलों में सैनिक स्कूलों की तर्ज पर पुलिस ट्रेनिंग स्कूल खोले जाएंगे। वचन पत्र में कांग्रेस ने आगामी 3 साल की योजनाओं को बखान भी किया है। साथ ही कहा कि इससे मप्र बच सकता है।

 

Read More Stories
कोरोना मरीजों के लिए विशेष सुविधा

कोरोना महामारी का असर अब भी जारी है। इस दौरान कई लोगों की जान पैसे के अभाव में भी गई है। वहीं कांग्रेस सरकार ने इसे अपने वचन पत्र में शामिल किया है। कोरोना से मृत्यू होने पर भरण – पोषण के लिए पेंशन देने का प्रावधान शामिल किया है। इसी के साथ ही एक सदस्य को नौकरी देने का वचन भी जारी है और 50 हजार रूपए की सहायता राशि भी दी जाएगी।

कांग्रेस का भाजपा पर निशाना

कांग्रेस ने वचन पत्र जारी करने के दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। कमलनाथ ने कहा कि – भाजपा पिछले 7 महीनों से चुनाव की तैयारी कर रही है। वहीं कांग्रेस ने अंतिम समय में तैयारियां की है। कमलनाथ ने निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा जब भी चुनावी क्षेत्र में पहुंचती है गांव की जनता उन्हें भगा देती है।

गौरतलब है कि कांग्रेस और भाजपा मंे यह चुनाव आर या पार का है। कांग्रेस को सत्ता में वापसी के लिए सभी 28 सीटों पर अपनी जीत दर्ज करना होगी। वहीं भाजपा को 9 सीट पर जीत दर्ज करना होगी। 3 नवंबर को जनता मतदान करेगी और 10 नवंबर को मतदान के परिणाम जारी किए जाएंगे।

Read More Stories