Breaking News

PM ने किया ‘नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे’ का शिलान्यास, कहा-देश का Logistic गेटवे बनेगा ये एयरपोर्ट

  • PM ने जेवर में ‘नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे’ का  किया शिलान्यास
  • पश्चिमी यूपी के हजारों लोगों को ये एयरपोर्ट नए रोजगार देगा-PM
  • ‘नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट उत्तरी भारत का Logistic गेटवे बनेगा’


यूपी डेस्क
:  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेवर में ‘नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे’ का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने जनता के संबोधन में कहा कि, नोएडा एयरपोर्ट दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। आप सभी को, देश के सभी लोगों को, उत्तर प्रदेश के भाई-बहनों को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बहुत-बहुत बधाई. इसका बहुत बड़ा लाभ दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के करोड़ों लोगों को होगा।


पश्चिमी यूपी के हजारों लोगों को ये एयरपोर्ट नए रोजगार देगा-PM

पीएम  ने कहा कि, हवाई अड्डे के निर्माण के दौरान रोज़गार के हजारों अवसर बनते हैं। हवाई अड्डे को सुचारु रूप से चलाने के लिए भी हज़ारों लोगों की आवश्यकता होती है। पश्चिमी यूपी के हजारों लोगों को ये एयरपोर्ट नए रोजगार भी देगा।


‘नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट उत्तरी भारत का Logistic गेटवे बनेगा’

पीएम ने आगे कहा कि, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट उत्तरी भारत का Logistic गेटवे बनेगा। ये इस पूरे क्षेत्र को नेशनल गतिशक्ति मास्टरप्लान का एक सशक्त प्रतिबिंब बनाएगा। उन्होंने कहा कि, 21वीं सदी का नया भारत आज एक से बढ़कर एक बेहतरीन आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है। बेहतर सड़कें, बेहतर रेल नेटवर्क, बेहतर एयरपोर्ट ये सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स ही नहीं होते बल्कि ये पूरे क्षेत्र का कायाकल्प कर देते हैं, लोगों का जीवन पूरी तरह से बदल देते हैं।

 

About News Desk

Check Also

National news: भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट पर लगी रोक, कानूनी मांग के बाद एक्शन

पाकिस्तान सरकार पर भारत की डिजिटल स्ट्राइक भारत में पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट बंद …