UP : CM Yogi ने पूजन और गाय को चारा खिलाकर की नवरात्र की शुरुआत

  • सीएम योगी ने शक्तिपीठ मंदिर में किया पूजन
  • बलरामपुर में इस अभियान की की शुरुआत 
  • योगी नही जा पाए मठ
नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन की शुभ शुरुआत की। इस मौके पर पीएम योगी बलरामपुर स्थित शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में पूजा करने पहुँचे। गौशाला जाकर गाय को चारा भी खिलाया। इस शुभ अवसर पर सीएम ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएँ दी। 
सीएम योगी ने बलरामपुर पहुँच किया पूजन

मुख्यमंत्री योगी ने बलरामपुर पहुँचकर सबसे पहले शक्तिपीठ मंदिर में पूजन किया। फिर योगी मंदिर परिसर में स्थित गौशाला पहुँचे। जहाँ उन्होंने गौ पूजन कर गाय को चारा खिलाया। साथ ही गौशाला का निरीक्षण भी किया।

Read more stories—

‘मिशन शक्ति अभियान’ का शुभारंभ 

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर की पुलिस लाइन में महिलाओं, बालिकाओं व बच्चों को खुद की सुरक्षा, सम्मान व स्वालंबन के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष अभियान ‘मिशन शक्ति’ का शुभारंभ किया।

बता दें कि यह अभियान अगले नौ दिनों तक चलेगा। ‘मिशन शक्ति अभियान’ 25 अक्तूबर तक चलेगा। केवल इतना ही नहीं, अप्रैल तक हर महीने यह अभियान एक-एक सप्ताह के लिए चलाया जाएगा, जिसके लिए तिथिवार थीम निर्धारित की गई है। जिसको लेकर अपर मुख्य सचिव महिला कल्याण, बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार एस. राधा चौहान ने शुक्रवार को विशेष अभियान ‘मिशन शक्ति’ के सफल क्रियान्वयन के संबंध में सभी जिला प्रोबेशन अधिकारियों, महिला कल्याण एवं जिला कार्यक्रम अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि ‘सरकार द्वारा महिलाओं, बालिकाओं व बच्चों की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के संदर्भ में एक व्यापक कार्ययोजना बनाई गई है।’

कोविड-19 के कारण योगी नही जा पाए मठ 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर नवरात्रि गोरखपुर जाकर माँ दुर्गा की उपासना करते हैं। हालांकि, कोरोना वायरस के चलते यह संभव नहीं। जिसकी वजह से पिछले नवरात्र पर भी योगी अपने मठ नहीं जा सके थे।

Read more stories—