You tube ने प्लेटफार्म से डिलीट की कोरोना से जुड़ी 2 लाख विडियो,जाने क्या था video में….

  • यूट्यूब में डिलीट की कोर्ट से जुड़ी वीडियो

  • वीडियो में किए जा रहे थे वैक्सीन को लेकर वाले दावे

  • यूट्यूब ने कहा, आगे भी ऐसे कंटेंट को करेंगे डिलीट

टेक डेस्क: You tube में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए अपने प्लेटफार्म से दो लाख से ज्यादा वीडियो को डिलीट किया है। इन वीडियो के माध्यम से COVID-19 से जुड़ी गलत खबरें को फैलाया जा रहा था। यूट्यूब ने अपने प्लेटफार्म से COVID-19 से जुड़ी दो प्रकार की वीडियो को हटाया है एक जिसमें COVID-19  की वैक्सीन से जुड़ी गलत जानकारी दी जा रही थी और दूसरी जिसमें COVID-19 के गलत आंकड़े बताए जा रहे थे।

डिलीट हुई वीडियो में किए गए थे यह दावे

YouTube के ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट के अनुसार , जिन वीडियो पर प्रतिबंध लगाया गया है। उनमें कोरोना वैक्सीन से जुड़े हुए कुछ गलत दावे किए जा रहे थे। इन वीडियो में कहा गया था कि कोरोना वायरस में यूज होने वाली वैक्सीन महिलाओं को बांझ बना देती है और इस वैक्सीन से लोगों की मौत हो रही है इसके अलावा कुछ वीडियो में यह भी दावा किया गया था कि लोगों के शरीर में माइक्रोचिप इन प्लांट की जा रही है जिन्हें पहले वैक्सीन मिल चुकी है। बता दे यूट्यूब कंपनी और उसके प्रवक्ता ने कहा है कि आगे भी हम इस तरह के कंटेंट को अपने प्लेटफार्म से हटाते रहेंगे। हम सिर्फ उसी कंटेंट को अपने प्लेटफार्म पर रखेंगे जिसमें सही इंफॉर्मेशन दी जा रही है।

2 लाख वीडियो हुई डिलीट

बता दें, यूट्यूब ने अपने प्लेटफार्म से 2,00,000 वीडियो को डिलीट किया है इन वीडियोस में गलत इंफॉर्मेशन देने के साथ-साथ डॉक्टर की सलाह न लेने और गलत तरह से मेडिकल ट्रीटमेंट करने के सुझाव दिए जा रहे थे। इसी के साथ आपको बता दें कि पूरी दुनिया में इस वक्त 3 करोड़ से ज्यादा Corona संक्रमित मौजूद है। वही इस घातक बीमारी से 10 लाख लोगों की मौत हो गई है। बात करें भारत की तो देश में अब तक 73,070,98 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 1 लाख 11 हजार 266 तक जा पहुंचा है।

Read more stories:-