Breaking News

योगी सरकार में अधिकारियों के तबादले जारी, 4 आईएएस और 6 पीसीएस अधिकारियों के हुए ट्रांसफर

  • उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल

  • 4 आईएएस और 6 पीसीएस अधिकारियों के तबादले

  • राकेश सिंह बने अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती लखनऊ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कानून का राज कायम रखने के लिए योगी सरकार लगातार प्रशासनिक फेरबदल करने में जुटी हुई है। इसी क्रम में यूपी की योगी सरकार ने एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल किया है। शासन ने चार आईएएस और 6 पीसीएस का तबादला किया है। बुधवार को शासन ने इन अधिकारियों के ट्रांसफर की लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि बीते कुछ दिनों में बड़ी संख्या में आईएएस और आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए हैं। सीएम योगी भी लगातार अलग-अलग विभागों की समीक्षा बैठक कर रहे हैं। अफसरों के कामकाज पर उनकी खास नजर है। माना जा रहा है कि जल्द ही कुछ अन्य अधिकारियों का भी तबादला किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: सिदरा में एक ही परिवार के 6 लोगों का घर में शव मिलने से मचा हड़कंप, मामले की जांच में जुटी पुलिस

बुलंदशहर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष निशा को पद से हटाकर उनको प्रतीक्षा में किया गया है। जबकि जिलाधिकारी बुलंदशहर चंद्र प्रकाश को उपाध्यक्ष बुलंदशहर विकास प्राधिकरण का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। वहीं, सरोज कुमार विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त को विशेष सचिव सचिवालय प्रशासन बनाया गया है। विशेष सचिव पीडब्ल्यूडी रहे ज्ञानेश्वर त्रिपाठी को विशेष सचिव सामान्य प्रशासन बनाया गया है।

राज्य में जिन 6 वरिष्ठ पीसीएस अफसरों का तबादला किया गया है उनमें विपिन कुमार मिश्रा को अपर जिलाधिकारी प्रशासन लखनऊ बनाया गया है। इसके अलावा हिमांशु कुमार गुप्ता को अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व लखनऊ बनाया गया है। जबकि राकेश सिंह अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती लखनऊ बनाए गए हैं। राकेश कुमार पटेल मुख्य राजस्व अधिकारी प्रतापगढ़, विवेक चतुर्वेदी को अपर जिलाधिकारी नगर अलीगढ़ और अनिरुद्ध प्रताप सिंह को नगर मजिस्ट्रेट सहारनपुर में तैनाती दी गई है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, भारी मात्रा में हथियार-गोलाबारूद बरामद

About Ravi Prakash

Check Also

Mukhtar Ansari: गैंगस्टर के मामले में माफिया मुख्तार अंसारी दोषी करार, पांच साल की मिली सजा

माफिया मुख्तार अंसारी की मुसीबतें बढ़ी इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सुनाई की पांच साल की …