Breaking News

76th Independence Day Live: 76वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सम्पन्न, लाल किले से छोड़े गए तिरंगे के गुब्बारे

  • 76वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

  • 76वें स्वतंत्रता दिवस पर देश को कर रहे संबोधित

नेशनल डेस्क: भारत अपनी आजादी के 75 साल पूरे होने पर एक साल से ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है। इस मौके पर पूरे देश में आयोजन होंगे और तिरंगा फहराया जाएगा। पीएम मोदी ने देश को 76वें स्वतंत्रता की बधाई दी है। पीएम मोदी सुबह 7.30 बजे लाल किले पर ध्वजारोहण करेंगे और फिर इसके बाद देशवासियों को संबोधित करेंगे।

लाल किले से तिरंगे के गुब्बारे छोड़े गए

76वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के समापन के तुरंत बाद, लाल किले से तिरंगे के गुब्बारे छोड़े गए।

पीएम मोदी का भ्रष्टाचार पर बड़ा प्रहार

लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने आज भ्रष्टाचार पर बड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए आपका साथ चाहिए। आपसे भ्रष्टाचार से लड़ने की शक्ति चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन्होंने देश को लूटा, उन्हें लौटाना होगा। बैंक लूटनेवालों की संपत्ति जब्त हो रही है।

भारत लोकतंत्र की जननी: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि भारत लोकतंत्र की जननी है। मदर ऑफ डेमोक्रेसी है। जिनके जहन में लोकतंत्र होता है वे जब संकल्प करके चल पड़ते हैं। सामर्थ्य दुनिया की बड़ी बड़ी सल्तनतों के लिए भी संकट का काल लेकर आती है ये मदर ऑफ डेमोक्रेसी।

पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

देश के नाम पर पीएम मोदी का संबोधन शुरू हो गया है। इस दौरान पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से कहा कि मैं इस स्वतंत्रता दिवस पर सभी भारतीयों और भारत से प्यार करने वालों को बधाई देता हूं। नए संकल्प के साथ नई दिशा की ओर कदम बढ़ाने का दिन है।

राजघाट पहुंचे पीएम मोदी, बापू को दी श्रद्धांजलि

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

पहली बार भारत में निर्मित 21 तोपों की सलामी दी जाएगी

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को स्वतंत्रता दिवस पर लगातार 9वीं बार लालकिले पर तिरंगा फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे। इस मौके पर पहली बार भारत में निर्मित 21 तोपों की सलामी दी जाएगी। आयोजन में 7000 मेहमान शिरकत करेंगे। कोरोना की वजह से दो साल बेहद सीमित उपस्थिति में आजादी का उत्सव मनाया जा सका था।

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया

  • लाल किले से पीएम मोदी ने कहा कि कर्तव्य पथ पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले बापू, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, बाबासाहेब अम्बेडकर, वीर सावरकर के प्रति नागरिक आभारी हैं। कार्तव्य पथ ही उनका जीवन पथ रहा। पीएम मोदी ने कहा कि यह देश मंगल पांडे, तात्या टोपे, भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, चंद्रशेखर आजाद, अशफाकउल्ला खान, राम प्रसाद बिस्मिल और ब्रिटिश शासन की नींव हिलाने वाले हमारे असंख्य क्रांतिकारियों का आभारी है।

पीएम मोदी ने दी देशवासियों को बधाई

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस 2022 की बधाई दी। पीएम मोदी आज लाल किले से देश को नौवीं बार संबोधित करेंगे।

जो बाइडन ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी

  • अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। उन्होंने कहा, भारतीय-अमेरिकियों सहित दुनिया भर के लोग भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका अपनी लोकतांत्रिक यात्रा का सम्मान करने के लिए भारत के लोगों के साथ शामिल होता है, जो महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के स्थायी संदेश द्वारा निर्देशित है।

सबसे पहले राजघाट पर जाएंगे पीएम मोदी

  • प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले सुबह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद पीएम राजघाट से सीधे लाल किला जाएंगे। प्रधानमंत्री लाल किले की प्राचीर पर सुबह करीब 7.30 बजे तिरंगा झंडा फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे।

About News Desk

Check Also

National news: मुंबई के कांदिवली में बाइक सवारों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, तीन लोग घायल

कांदिवली में बाइक सवारों का आतंक 2 लड़कों ने 4 राउंड किए फायर गोलीबारी में …