Breaking News

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से 24 घंटे में मांगा जवाब, पीडीए ने बुलडोजर लगाकर तोड़ा था मकान

  • इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से मांगा जवाब
  • आरोपी जावेद पंप की पत्नी की याचिका पर सुनवाई
  • 10 जून की हिंसा का आरोपी है जावेद पंप
  • पीडीए ने बुलडोजर लगाकर तोड़ा था मकान
प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी में 10 जून की हिंसा के आरोपी जावेद पंप की पत्नी फातिमा की याचिका पर सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 30 जून को निर्धारित की है।

10 जून को हिंसा के आरोपी जावेद पंप का दो मंजिला मकान प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बिना नक्शा के बनवाने के आरोप में बुलडोजर लगाकर तोड़ दिया था जबकि जावेद पंप की पत्नी परवीन फातिमा ने आरोप लगाया कि मकान उनके नाम है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बिना नोटिस दिए छुट्टी के दिन शनिवार और रविवार को उनका मकान बुलडोजर लगाकर तोड़ दिया। याची की तरफ से मांग की गई है कि दोषी अधिकारियों को दंडित किया जाए साथ ही क्षतिपूर्ति की जाए तथा जब तक मकान बने, उन्हें सरकारी आवास आवंटित किया जाए।

न्यायमूर्ति अंजनी कुमार मिश्र व न्यायमूर्ति एस डब्लू मियां की कोर्ट में यह सुनवाई हुई। सरकार की ओर से एडवोकेट जनरल ने पक्ष रखा। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए 24 घंटे में जवाब लगाने के साथ अगली सुनवाई 30 जून निर्धारित की है।

बतादें कि, प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा मकान गिराए जाने के बाद कुछ वकीलों ने लेटर पिटिशन के माध्यम से इस मामले को इलाहाबाद हाईकोर्ट में उठाया था। इस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लेटर पिटिशन को अस्वीकार कर दिया था और रेगुलर पिटीशन में आने को कहा था। इसी के बाद परवीन फातिमा की तरफ से याचिका दाखिल की गई।

प्रयागराज से सैय्यद आकिब रजा की रिपोर्ट

About Mansi Sahu

Check Also

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन, ब्लैक लिस्टेड करने के नोटिस

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन  कार्यदायी संस्था सीएस कंस्ट्रक्शन को ब्लैक …