Breaking News

त्योहारों को लेकर सीएम योगी अलर्ट, बैठक में अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

  • सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ की बैठक

  • ‘अराजक तत्वों के साथ कठोर कार्रवाई की जाए’

  • ‘जुलूसों में हथियारों का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए’

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को आगामी त्योहारों को देखते हुए राज्य की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। इस दौरान बैठक में सीएम योगी ने बकरीद, श्रावण मास, कांवड़ यात्रा सहित आगामी पर्वों और त्योहारों को देखते हुए अधिकारियों को सतर्क और सावधान रहने के सख्त निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जोनल पुलिस महानिरीक्षकों, मंडलायुक्तों, पुलिस कमिश्नरों से आगामी त्योहारों को लेकर उनकी कार्ययोजना की जानकारी ली और दिशा-निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

बैठक में सीएम योगी ने कहा कि कहीं भी कांवड़ यात्रियों का जत्था और मोहर्रम का जुलूस आपस में न टकराए इसके लिए पहले से ही रूट तैयार कर लिया जाए। अधिकारियों को त्योहारों के दौरान माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए है। साथ ही जुलूसों में हथियारों का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए। योगी ने कहा आने त्योहारों को लेकर पूरे प्रशासनिक अमले को संवेदशील रहने की जरुरत है। रमजान में अलविदा की नमाज और ईद की तरह बकरीद के मौके पर भी धार्मिक कार्यों के कारण यातायात प्रभावित नहीं होना चाहिए। जरूरत पड़ने पर शिफ्टवार नमाज अदा करने की व्यवस्था लागू कराई जाए। बकरीद पर कुर्बानी के लिए पहले से ही स्थान चिन्हित कर लिए जाएं। विवादित जगहों पर कुर्बानी नहीं होनी चाहिए। यह भी सुनिश्चित करें कि कहीं भी प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी न हो।

वहीं बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कावंड यात्रा को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए और कहा कि कावंड़ यात्रा आस्था के साथ उत्साह का आयोजन है। परंपरागत रूप से नृत्य, गीत, संगीत इसका हिस्सा रहे हैं। ऐसे में श्रद्धालुओं का उत्पीड़न न किया जाए। यह सुनिश्चित करें कि डीजे, गीत-संगीत आदि की आवाज निर्धारित मानकों के अनुरूप ही हो और इसमें केवल धार्मिक गीत व भजन ही बजाए जाएं। धार्मिक यात्राओं/जुलूसों में अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए। ऐसी कोई घटना न हो, जिससे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हो।

यह भी पढ़ें: iPhone 12 पर Amazon दे रहा बंपर डिस्काउंट, जानिए कैसे उठा सकते हैं इस ऑफर का लाभ

About Ravi Prakash

Check Also

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन, ब्लैक लिस्टेड करने के नोटिस

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन  कार्यदायी संस्था सीएस कंस्ट्रक्शन को ब्लैक …