Breaking News

पाकिस्तान में बैठे हैं खालिस्तान समर्थकों के आका, खालिस्तान समर्थकों को पाकिस्तान, अन्य देशों से मिल रही फंडिंग : मुख्यमंत्री भगवंत मान

  • पाकिस्तान में बैठे हैं खालिस्तान समर्थकों के आका

  • खालिस्तान समर्थकों को पाकिस्तान और विदेश से हो रही फंडिंग

  • शांतिपूर्ण माहौल बिगाड़ने नहीं देंगे

पंजाब डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को कहा कि खालिस्तान समर्थकों को पाकिस्तान और अन्य देशों से आर्थिक मदद मिल रही है। मान का यह बयान खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगियों की हालिया गतिविधियों के बाद आया है। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गुजरात पहुंचे मान ने खालिस्तानी तत्वों से निपटने के लिए किसी ठोस रणनीति का खुलासा किए बिना कहा कि पंजाब पुलिस इस मुद्दे से निपटने में सक्षम है और केवल कुछ ही लोग पंजाब में खालिस्तान-समर्थक आंदोलन को समर्थन दे रहे हैं।

                                               खालिस्तान समर्थकों को पाकिस्तान, अन्य देशों से मिल रही आर्थिक मदद : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान

 सिंह प्रकरण के बाद राज्य में लगे खालिस्तान समर्थक नारों के बारे में पूछे जाने पर मान ने कहा, “क्या आपको लगता है कि 1,000 लोग पूरे पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हैं? आप पंजाब आइए और खुद देखिए कि कौन ऐसे नारे लगा रहे हैं?”

गुजरात के भावनगर शहर में एक सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मान एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। मान ने कहा, “इसके पीछे मुट्ठी भर लोग ही हैं जो पाकिस्तान और दूसरे देशों से मिलने वाली राशि से अपनी दुकान चलाते हैं।”

                                           

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘राजस्थान में पाकिस्तान के साथ सबसे लंबी सीमा है, लेकिन ड्रोन पाकिस्तान से पंजाब में आते हैं, राजस्थान में नहीं। क्योंकि उनके खालिस्तानी समर्थकों के आका वहां पाकिस्तान में बैठे हैं और वे पाकिस्तान को अशांत करना चाहते हैं। लेकिन हम उन्हें सफल नहीं होने देंगे।’

                                         

उन्होंने कहा कि कवच के तौर पर सिखों के पवित्र ग्रंथ को पुलिस स्टेशन ले जाने वालों को पंजाब का वारिस नहीं कहा जा सकता। मुख्यमंत्री ने घटना को मामूली बताते हुए अमृतपाल की और हिंसा की धमकी को भी कोई तवज्जो नहीं दी। मान ने कहा, ‘यह ख्याली पुलाव है। पंजाब अतीत में ऐसे काले दिन देख चुका है। पंजाब पुलिस उनसे निपटने में सक्षम है और किसी को भी शांतिपूर्ण माहौल बिगाड़ने नहीं देगी।’ पंजाब में उद्योग को बढ़ावा मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि टाटा स्टील और विदेशी कंपनियों समेत कई उद्योग पंजाब में आ रहे हैं। अगर पंजाब की स्थित खराब होती तो क्या ये उद्योग राज्य में आते। एनआरआइ पंजाब लौट रहे हैं और विदेश में बसने की सोच रहे लोग अपनी योजना स्थगित कर रहे हैं। छह-सात महीनों बाद पंजाब फिर चमकेगा।

About Sonal Pandey

Check Also

जदयू जिला कार्यकर्ता सम्मेलन, ‘भाजपा भगाओ देश बचाओ’ का लिया संकल्प

बापू भवन टाउन हॉल में सैकड़ों ने लिया “भाजपा भगाओ देश बचाओ” का संकल्प  यूपी …