Breaking News

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी बने दुनिया के तीसरे सबसे बड़े रईस, बर्नार्ड आरनॉल्ट को पीछे छोड़ा

  • दुनिया के तीसरे सबसे बड़े रईस बने गौतम अडानी

  • फ्रांस के कारोबारी दिग्गज बर्नार्ड आरनॉल्ट को पीछे छोड़ा

  • गौतम अडानी की संपत्ति 137.4 अरब डॉलर

बिजनेस डेस्क: भारत के अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी दुनिया के तीसरे सबसे बड़े रईस हो गए हैं। गौतम अडानी और उन्होंने फ्रांस के कारोबारी दिग्गज बर्नार्ड आरनॉल्ट को पीछे छोड़ दिया है। गौतम अडानी की संपत्ति 137.4 अरब डॉलर पर आ गई है और ये जानकारी ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक मिली है।

Gautam Adani Indian Richest Man became the third richest person in the  world earned 60point9 billion Dollar in | गौतम अडानी बने दुनिया के तीसरे  सबसे बड़े अमीर, एक साल में ही

पहले एशियाई शख्स बने दुनिया के तीसरे सबसे धनवान शख्स
गौतम अडानी ऐसे पहले एशियाई शख्स हैं जो दुनिया के तीसरे सबसे धनवान के स्थान पर पहुंचे हैं। चीन के जैक मा और भारत के मुकेश अंबानी भी कभी इस स्थान को छू नहीं सके हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की लिस्ट में गौतम अडानी ने तीसरे स्थान पर पहुंचकर एशिया और भारत के लिए उपलब्धि हासिल की है।

Gautam Adani Become World Third Richest Person And Only Elon Musk And Jeff  Bezos Are Ahead Of Him | Gautam Adani: दुनिया के तीसरे सबसे बड़े रईस बने  गौतम अडानी, दौलत बढ़कर

अडानी से आगे केवल ये दोनों
बता दें कि अडानी से आगे अब केवल दुनिया के सबसे अमीर आदमी और टेस्ला कंपनी के मालिक एलोन मस्क और अमेजन कंपनी के मालिक जेफ बेजोस ही रह गए हैं। अडानी ने फ्रांस की मशहूर लग्जरी फैशन कंपनी LVMH Moet Hennessy Louis Vuitton के मालिक बर्नार्ड आरनॉल्ट को पीछे छोड़ा। पिछले महीने ही अडानी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिलगेट्स को पीछे छोड़ते हुए चौथे नंबर पर अपना कब्जा जमाया था।

दुनिया के तीसरे सबसे रईस व्यक्ति बने गौतम अडानी, विश्व में बजा भारत का डंका  | NewsTrack Hindi 1

गौतम अडानी की संपत्ति
गौतम अडानी इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं और उनकी संपत्ति 137.4 अरब डॉलर हो गई है। एलन मस्क जो पहले स्थान पर हैं उनकी नेटवर्थ 251 अरब डॉलर पर है। दूसरे स्थान पर रहे जेफ बेजोस की संपत्ति 153 अरब डॉलर है। चौथे स्थान पर खिसके बर्नार्ड आरनॉल्ट की नेटवर्थ 1.37 अरब डॉलर की गिरावट के चलते 136 अरब डॉलर पर आ गई है। भारत के मुकेश अंबानी इस लिस्ट में टॉप 10 से बाहर हैं और उनकी संपत्ति 91.9 अरब डॉलर पर है।

Gautam Adani: मुकेश अंबानी के बराबर हुई संपत्ती - MyPandit

अदाणी समूह के संस्थापक हैं गौतम
गौतम अदाणी अदाणी समूह के संस्थापक हैं। यह समूह देश का सबसे बड़ा पोर्ट ऑपरेटर है। यह देश का सबसे बड़ा कोयला कारोबारी भी है। समूह की कंपनी के पास देश के कई एयरपोर्ट के संचालन का काम भी है। अदाणी समूह की नेटवर्थ 2022 में लगातार बढ़ी है। गौतम अदाणी दुनिया के टॉप-10 रईसों की सूची में एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं, जिनकी दौलत पिछले 24 घंटे के दौरान बढ़ी है। इस दौरान अदाणी की नेटवर्थ में 1.2 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई। इस साल जनवरी से अब तक अदाणी की संपत्ति 60.9 अरब डॉलर बढ़ चुकी है।

About News Desk

Check Also

VISTARA-एयर इंडिया विलय से एसआईए का वित्तीय बोझ होगा न्यूनतम, 25.1 प्रतिशत लेगी हिस्सेदारी

VISTARA-एयर इंडिया विलय से SIA का बोझ होगा न्यूनतम एयर इंडिया में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी …