Breaking News

क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदारों पर हमले की गुत्थी सुलझी, तीन आरोपी गिरफ्तार

  • लगभग एक महीने बाद हुई तीन आरोपियों की गिरफ्तारी
  • पंजाब सरकार ने किया था विशेष जांच दल का गठन
  • एसआईटी ने जांच के दौरान सौ से ज्यादा लोगों से की पूछताछ

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदारों पर हमले के लगभग एक महीने के बाद पंजाब पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि अंतरराज्यीय लुटेेरों के गिरोह के 11 सदस्य अब भी फरार बताए जाते हैं। 19 अगस्त की रात पठानकोट जिले में शाहपुरकंडी पुलिस थाना क्षेत्र में आने वाले गांव थारयाल में रैैना के फूफा अशोक कुमार के घर में सशस्त्र लुटेेरों ने हमला किया था जिसमें कुमार की मौके पर ही मौत हो गई, हमले में घायल उनके बेटे कौशल ने 31 अगस्त को दम तोड़ा और पत्नी आशा देवी अस्पताल में हैं। दो अन्य घायल अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं।

घटना के बाद मुख्यमंत्री ने आईजीपी बॉडर्र रेंज, अमृतसर के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया, जिसमें पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी सदस्य के रूप में शामिल थे। एसआईटी ने जांच के दौरान 100 से ज्यादा संदिग्धों से पूछताछ की औैर कल तीन आरोपियों को पठानकोट रेलवे स्टेशन के निकट झुग्गियों से गिरफ्तार किया। पुलिस महानिदेशक के अनुसार आरोपियों के पास से ‘एके‘ अंकित अंगूठी समेत दो सोने की अंगूठियां और एक चेन बरामद की गई है। आरोपियों की शिनाख्त सावन उर्फ मैचिंग, मोहब्बत और शाहरुख खान के रूप में की गई है। यह राजस्थान के झुंझनू के निवासी बताए जाते हैं।

पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि लुटेरों के इस गिरोह ने उत्तर प्रदेश, जम्मू एवं कश्मीर और पंजाब के विभिन्न हिस्सों में कई वारदातों को अंजाम दिया है। सावन, जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश से है, ने एसआईटी को बताया कि 12 अगस्त को वह चिरावा और पिलानी से अपने साथियों के साथ आटो रिक्शा में निकला था। इनके साथ आटो चालक नौसाऊ, रशीद, रेहान, जबराना, वापहिला, तवाजल बीवी और एक अज्ञात व्यक्ति जुड़ गया। यह लोग लुधियाना के जगरांव पहुंचे जहां रींडा, गोलू और साजन नामक तीन और लोग इनके साथ मिल गये। यहां उन्होंने एक हाडर्वेयर स्टोर से सेंधमारी के लिए सामान जैसे आरी, प्लायर, स्क्रू ड्राइवर आदि खरीदे। लुधियाना के ही एक गारमेंट दुकान से इन्होंने कुछ कच्छे बनियान खरीदे।

About News Desk

Check Also

ICC: आईसीसी क्रिकेट के नियमों में किए कुछ बदलाव, 1 अक्टूबर से लागू होंगे नियम 

इंटरनेशनल क्रिकेट के नियमों में किए कुछ बदलाव 1 अक्टूबर से लागू होंगे नियम  आईसीसी …