Breaking News

 दुष्कर्म के आरोपी बाबा नित्यानंद ने लॉन्च कर दिया अपना बैंक, जानें पूरा माजरा

  • बाबा नित्यानंद ने लॉन्च कर दिया अपना बैंक
  • वीडियो जारी कर किया था बैंक बनाने का ऐलान
  • नित्यानंद कर कैलासा नामक देश बनाने का दावा

नेशनल डेस्क: दुष्कर्म के आरोपी भगोड़े बाबा नित्यानंद ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर अपना बैंक लॉन्च कर दिया। उसने इस बैंक को रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा नाम दिया है। बैंक के साथ ही उसने अपनी करेंसी (मुद्रा) भी जारी की है। इससे पहले नित्यानंद अपना अलग देश कैलासा और उसकी कैबिनेट बनाने का दावा भी कर चुका है। भारतीय एजेंसियां नित्यानंद की तलाश कर रही हैं।

इससे पहले एक वीडियो जारी कर नित्यानंद ने एलान किया था कि, वह 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी पर रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा की करेंसी लॉन्च करेगा। उसने कहा था कि इसे लेकर एक देश के साथ मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर भी हस्ताक्षर किए गए हैं। इस वीडियो में उसने कहा था कि बैंक के सभी काम वैध हैं और उसकी आर्थिक नीतियां भी तैयार की जा चुकी हैं।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में खबर आई थी कि नित्यानंद ने दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में त्रिनिदाद और टोबैगो के पास इक्वाडोर के पास एक द्वीप पर अपना नया देश ‘कैलासा’ बसा लिया है। जानकारी के मुताबिक उसने इस देश का नाम कैलासा रखा है। वह नेपाल के रास्ते इक्वाडोर भागा था। हालांकि, इन रिपोर्ट्स की कोई पुष्टि नहीं हुई थी।

नित्यानंद कर्नाटक में दर्ज दुष्कर्म के एक मामले में वांछित है। उस पर आरोप है कि वह अपना आश्रम चलाने के लिए बच्चों का अपहरण कर उनसे श्रद्धालुओं से चंदा जुटाने के लिए मजबूर करता था। पुलिस ने इस मामले में उसकी दो अनुयायियों को भी गिरफ्तार कर चुकी है। गुजरात पुलिस ने बीती 21 नवंबर को बताया था कि नित्यानंद देश छोड़कर भाग गया है।

About News Desk

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …