Breaking News

भारत-चीन सीमा विवाद पर सरकार के समर्थन में आयी बीएसपी प्रमुख 

  • चीन के मसले पर भाजपा को बसपा का समर्थन
  • बसपा प्रमुख ने जताया भरोसा
  • विपक्ष लगातार हमलावर

नेशनल डेस्क: लद्दाख में चीन के साथ जारी तनाव को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। इसी बीच

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्षा मायावती का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने सरकार को बसपा के समर्थन की बात कहीं हैं और भरोसा जताया है कि केंद्र सरकार देश की अपेक्षा के अनुरूप पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर चीन को करारा जवाब देती रहेगी। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर सरकार और सेना के साथ हैं। 

चीन के मसले में जहाँ एक ओर मोदी सरकार को बहुजन समाज पार्टी का साथ मिला है, वहीं दूसरी तरफ विपक्ष केंद्र को लद्दाख सीमा के मुद्दे पर घेर रहा है और एक के बाद एक हमले बोल रहा है। 

चीन के मुद्दे पर बसपा प्रमुख मायावती ने  बुधवार को ट्वीट कर कहा कि ‘चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर जारी संघर्ष, तनाव और तैनाती आदि को लेकर देश में उत्सुकता व चिंता स्वाभाविक है, जिसको लेकर सरकार ने संसद में बयान भी दिया है। बीएसपी को भरोसा है कि भारत सरकार देश की अपेक्षा के अनुरूप चीन को करारा जवाब देती रहेगी। बीएसपी सरकार और सेना के साथ।’

मुँहतोड़ जवाब देने के लिए भारत तैयार

बता दें कि माॅनसून सत्र के दूसरे दिन संसद में विपक्ष की ओर से चीन के मुद्दे पर चर्चा की मांग की गई थी। हालांकि, मुद्दे की संवेदनशीलता को देखते हुए सरकार और लोकसभा अध्यक्ष ने इसे खारिज कर दिया था, लेकिन रक्षा मंत्री ने संसद में दिए अपने बयान में साफ कर दिया कि भारत पूरी मजबूती के साथ खड़ा है और मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। जिसको लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार निशाना साध रहा है। 

          गौरतलब है कि राहुल गांधी ने ट्विट कर मोदी सरकार को इस मसले पर घेरा। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में सरकार द्वारा दिए गए अलग-अलग बयानों का जिक्र करते हुए क्रोनोलॉजी को समझाया। साथ ही पूछा कि मोदी सरकार चीन के साथ है या फिर भारतीय सेना के?

बता दें कि राहुल गाँधी के इस ट्वीट के बाद ही बसपा अध्यक्षा का ट्वीट आया है। 

About News Desk

Check Also

National news: पीएफआई के निशाने पर थे 5 आरएसएस के नेता, केंद्र सरकार ने दी वाई कैटेगरी की सुरक्षा

पीएफआई की हिट लिस्ट में आरएसएस नेताओं के नाम आरएसएस के 5 नेताओं को मिली …