Breaking News

सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर सीएम योगी ने किया माल्यार्पण,कहा देश के हर नागरिक के मन में देशभक्ति का भाव पैदा हो

  • सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर सीएम योगी ने किया माल्यार्पण

  • सीएम योगी ने किया सुभाष चंद्र बोस को नमन

  • तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा

(उत्तरप्रदेश डेस्क)  सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में परिवर्तन चौक पर सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आजादी के आंदोलन के दौरान अनेकों ऐसे अवसर आए थे, जिसके माध्यम से नेताजी सुभाष चंद्र बोस भारत की राजनीति में स्थापित हो सकते थे। लेकिन उन्होंने हमेशा क्रांति का मार्ग चुना।

इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि देश के हर नागरिक के मन में देशभक्ति का भाव पैदा हो और हम सब अपनी राष्ट्रीयता के मार्ग का अनुसरण करते हुए राष्ट्र प्रथम के भाव को सदैव निखार सकें, उसके वे सदैव पक्षधर थे। सीएम योगी ने  ट्वीट करते हुए लिखा-माँ भारती के अमर सपूत, ‘नेताजी’ सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। आपकी राष्ट्र आराधना हम सभी के लिए पावन पाथेय है। सभी प्रदेश वासियों को ‘पराक्रम दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं।नेताजी’ के सुरक्षित और स्वावलंबी भारत बनाने के स्वप्न को साकार करने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहा है।

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस ने अपने कॉलेज के शुरुआती दिनों में ही बंगाल में क्रांति की वो मशाल जलाई, जिसने भारत की आज़ादी की लड़ाई को एक नई धार दी. राष्ट्रीय आंदोलन में नेताजी का योगदान कलम चलाने से लेकर आज़ाद हिंद फौज का नेतृत्व कर अंग्रेज़ों से लोहा लेने तक रहा है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के हर नागरिक के मन में देशभक्ति का भाव पैदा हो और हम सब अपनी राष्ट्रीयता के मार्ग का अनुसरण करते हुए राष्ट्र प्रथम के भाव को सदैव निखार सकें, उसके वे सदौव पक्षधर थे।

About Sonal Pandey

Check Also

क्या है मिराज 2000 लड़ाकू जेट, कब हुआ वायु सेना में शामिल

जानिए क्या है मिराज 2000 लड़ाकू जेट  1985 में हुआ वायु सेना में शामिल  मिराज-2000 …