Breaking News

PM Modi के जन्मदिन को ‘राष्ट्रीय बेरोज़गारी दिवस’ के रूप में मनाएगी Congress, जानें

  • पीएम मोदी का आज  70वां जन्मदिन
  • BJP सेवा सप्ताह केरूप में मना रही PM का जन्मदिन
  • कांग्रेस इस दिन को मना रही बेरोजगारी दिवस के रूप में

नेशनल डेस्क:  पीएम मोदी आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 17 सितंबर ही के दिन साल 1950 में उनका जन्म गुजरात के वडनगर में हुआ था। एक ओर बीजेपी कार्यकर्ता पीएम मोदी का जन्मदिन ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मना रहे हैं, वहीं कांग्रेस ने इस दिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है।

कांग्रेस पीएम मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाएगी। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस का नाम दिया है। कांग्रेस का छात्र संगठन एनएसयूआई बेरोजगारी के मुद्दे पर पकौड़ा बेचकर आज विरोध दर्ज कराएगा। विरोध प्रदर्शन आज सुबह 11.30 बजे एनएसयूआई ऑफिस में होगा।

आज सुबह से ही #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस, #NationalUnemploymentDay जैसे हैशटेग ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग में है। इस हैशटेग के साथ ट्वीट करके कई ट्विटर यूजर्स पीएम मोदी से पूछ रहे है, ‘रोजगार कहां है?’

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी एक सप्ताह तक ‘सेवा सप्ताह’ कार्यक्रम चला रही है। आज बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली में दिव्यांगों के बीच उपकरण वितरित करेंगे। 14 सितंबर को उन्होंने गौतम बुद्ध नगर जिले के छपरौली गांव से सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया था। जेपी नड्डा ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीवनी में अगर हम देखें तो सेवा प्रमुख लक्ष्य रहा है। .देश की सेवा, जनता की सेवा, दलितों, शोषित और पिछड़े वर्गों की सेवा, जो समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की सेवा, ये उनके जीवन का ध्येय रहा. ये लक्ष्य मोदी का बचपन से था। “

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर नेशनल और इंटरनेशनल कलाकारों की ओर से दोपहर 12 बजे एक वर्चुअल प्रस्तुति दी जाएगी। दोपहर 12.30 बजे, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, डॉ जितेंद्र सिंह और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग से पाकिस्तान से आए हिन्दू शरणार्थियों के मजलिस पार्क कैम्प, आदर्श नगर, नई दिल्ली के बीच सिलाई मशीन, ई-रिक्शा और भोजन सामग्री वितरित करेंगे।

About News Desk

Check Also

National news: मुंबई के कांदिवली में बाइक सवारों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, तीन लोग घायल

कांदिवली में बाइक सवारों का आतंक 2 लड़कों ने 4 राउंड किए फायर गोलीबारी में …