Breaking News

भारत में रोज़ बढ़ रहे हैं कोरोना केस, 24 घंटों में 67 हजार नए मरीज आये सामने

  • भारत में कोरोना के 23 लाख से ज़्यादा केस
  • देश में पॉजिटिव केस 8.31%
  • कोरोना के मामले में भारत होता जा रहा आगे

नेशनल डेस्क:इस वक़्त पूरी दुनिया कोरोना की चपेट में है और अपनी पूरी ताकत से इस महामारी से लड़ रही है। वहीं भारत में भी कोरोना के अब 23 लाख से ज़्यादा केस आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि 11 अगस्त को देश में सबसे ज़्यादा कोरोना टेस्ट हुए थे। साथ ही देश में पॉजिटिव केस 8.31% चल रहा है।एक दिन में 7,33,449 तक कोरोना टेस्ट किये जा रहे हैं, बता दें इस बीमारी के शुरू होने के बाद से अब तक 2,60,15,297 कोरोना टेस्ट हुए हैं।

पिछले 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 67 हजार नए मरीज सामने आए और इसके साथ ही 942 लोगों की मौतें हो गई। देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार भी दुनिया में पहले नंबर पर बनी हुई है देश में रिकवरी रेट 70.37% चल रहा है,अब तक कोरोना से 1,480,884 लोग निजात पा चुके हैं।

कोरोना के मामले में भारत आगे होता जा रहा है बीते 12 दिनों में बाकि देशों से ज़्यादा भारत में कोरोना मरीज़ मिले हैं। इसके साथ ही मौतों का आंकड़ा भी भारत में अधिक है। वहीं कोरोना महामारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक में कहा था देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 फीसदी से नीचे लेकर आने के लक्ष्य के साथ काम करना होगा। वहीं दिल्ली में एम्स अस्पताल ने अपने कोरोना के ठीक हुए मरीज़ की फिर से जांच करने का फैसला किया है जिसका कारण बताया जा रहा की ज़्यादातर ट्रेक हुए मरीजों को फेफड़ों की क्षति सांस लेने में परेशानी जैसी कई दिक्कत हो रही है। एम्स ने ठीक हुए मरीजों के लिए क्लीनिक खोला है जिसमे सभी ठीक हो चुके मरीजों को सही तरह से देखा जाएगा।

 

COVID-19 cases in India cross 23 lakhs

 

 

About Misbah Khanam

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …