Breaking News

दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इज़ाफा, मामले 2.97 करोड़ के पार

  • कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रही है बढ़ोतरी
  • वर्ल्डोमीटर ने रिपोर्ट ज़ारी कर बताएँ आंकड़ें
  • सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों के मामले में भारत दूसरे नंबर पर

नेशनल डेस्क : दुनिया के 213 देशों में फैल चुके कोरोना वायरस का प्रकोप अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते चले जा रहे है। हर दिन लगभग दो लाख से भी ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। इस महामारी ने दुनियाभर में करीब तीन करोड़ लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। 

इस महामारी में राहत की खबर यह है कि संक्रमितों में से दो करोड़ से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं। पिछले 24 घंटों में दुनिया में 2.75 लाख नए मामले सामने आए हैं और 5942 लोगों ने अपनी जान गवां दी।

वर्ल्डोमीटर ने जारी किये आंकड़े 

वर्ल्डोमीटर के अनुसार, दुनियाभर में अबतक 2 करोड़ 97 लाख लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 9 लाख 38 हजार (3.16%) लोगों ने अपनी जान गंवा दी है तो वहीं 2 करोड़ 15 लाख (72%) से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। पूरी दुनिया में 72 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं यानी कि फिलहाल इतने लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

महामारी का सबसे ज्यादा प्रभाव इन देशों पर पड़ा

दुनिया में सबसे अधिक कोरोना मामले भारत, अमेरिका और ब्राजील में सामने आये हैं। वहीं कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें भी इन्हीं देशों में हुई है।

भारत में कोरोना के हाल से लोग बैहाल

दुनिया में कोरोना मामलों में दूसरे नंबर पर पहुंच चुका भारत ही एक मात्र देश है जहां कोरोना महामारी सबसे तेजी से बढ़ रही है। यही नहीं सबसे ज्यादा मौतों के मामले में तीसरे नंबर पर है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 49,30,236 पर पहुंच गई है। देश में अब तक 9,90,061 मरीज एक्टिव हैं। साथ ही साथ भारत में सबसे ज्यादा कोविड-19 टेस्ट (Covid-19 Tests) भी कराए जा रहे हैं। यहां तक कि पिछले एक हफ्ते में ही 76 लाख से ज्यादा टेस्ट हुए हैं।

About News Desk

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …