Breaking News

यूपी में कोरोना वायरस ने फैलाए पैर, 6 मरीजों में हुई पुष्टि

लखनऊ: विश्वभर में हाहाकार मचाने के बाद कोरोना वायरस ने अब यूपी में पैर पसारना शुरू कर चुका है। दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) की पुष्टि होने के बाद इस महामारी ने उत्तर प्रदेश में दस्तक दे दी है। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (Health Minister Jai Pratap Singh) ने बताया कि आगरा के रहने वाले 6 लोगों में कोरोना वायरस यानी COVID19 पॉजिटिव पाया गया है। इन सभी का सैंपल पुणे स्थित नेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजा गया था।

आगरा में मिले 6 मरीज
ताजा जानकारी के अनुसार अभी तक उत्तर प्रदेश में 6 केस पॉजिटिव पाए गए हैं, सभी लोग आगरा के हैं। इन्फेक्टेड परिवारों के 23 लोगों के सैंपल को भी पुणे जांच के लिए भेजा गया है। आगरा के इन्फेक्टेड लोगों और उनके परिवार को दिल्ली की सफदरजंग अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा हम एयरपोर्ट और नेपाल के रास्ते पर भी नजर रख रहे हैं। उन्‍होंने लोगों से अपील किया है कि वे अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान ना दें। आगरा के जिस परिवार में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया, उनको केंद्र सरकार के आग्रह पर सफदरगंज अस्पताल शिफ्ट किया गया है।

हेल्‍पलाइन नंबर जारी
इस बीच, उत्‍तर प्रदेश ने हेल्‍पलाइन नंबर जारी किया है, ताकि लोग स्‍टेट हेडक्‍वार्टर में फोन कर कोरोना वायरस को लेकर अपनी शंकाओं का समाधान कर सकें। कोई थी व्‍यक्ति प्रदेश सरकार द्वारा जारी 18001805145 नंबर पर फोन कर इसके बारे में जानकारी ले सकता है

यूपी में हाई अलर्ट
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में 1 मरीज़ को आइसोलेट किया गया है। जांच के लिए मरीज के सैंपल पुणे लैब भेजा गया है। वहीं, पूरे प्रदेश की बात करें तो चीन से उत्तर प्रदेश में अब तक 2200 लोग आ चुके हैं। अब तक 120 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

About admin

Check Also

UP News: लखनऊ की सीबीआई कोर्ट ने अंडर वर्ल्ड डॉन अबु सलेम को सुनाई 3 साल की सजा

अंडर वर्ल्ड डॉन अबु सलेम को सुनाई 3 साल की सजा लखनऊ की सीबीआई कोर्ट …