Breaking News

Delhi Metro ने दिया कर्मचारियों को झटका,सभी कर्मचारियों की सैलरी में होगी 50% कटौती

  • भत्ते में होगी 50 फीसदी की कटौती
  • मेडिकल ट्रीटमेंट, टीए, डीए आदि सुविधाएं रहेंगी जारी
  • कर्मियों के एडवांस पर भी रोक

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के संकट की वजह से दिल्ली मेट्रो मार्च से बंद चल रही है। लॉक डाउन की वजह से कुछ लोगों की नौकरियों और सैलरी पर असर पड़ा है। अब दिल्ली मेट्रो कॉरपोरेशन लिमिटेड ने भी अपने कर्मचारियों की सैलरी काटने का ऐलान किया है। आर्थिक बोझ का हवाला देते हुए दिल्ली मेट्रो ने कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है। दिल्ली मेट्रो प्रशासन के जारी आदेश अनुसार, कटौती अगस्त महीने से ही लागू कर दी जाएगी। प्रशासन ने कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाएं और भत्तों में 50% की कटौती कर दी है। दिल्ली मेट्रो ने कहा यह फैसला मेट्रो संचालन बंद होने से आई कठिन वित्तीय स्थिति को देखते हुए किया गया है।

नए आदेश के तहत मेट्रो के कर्मचारियों को अगस्त से ही बेसिक सैलरी का 15.75 फीसदी ही मिलेगा। इसी के साथ मल्टीपरपज एडवांस,लैपटॉप एडवांस, हाउस बील्डिंग एडवांस (HBA),फेस्टिवल एडवांस जैसे दूसरे एडवांस पर भी तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। और इन एडवांस पर अगले आदेश तक रोक जारी रहेगी। डीएमआरसी ने कहा था देश में 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल तक चलेगा। इस कारण दिल्ली मेट्रो को बंद रखने का समय भी 14 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इससे पहले 22 मार्च को डीएमआरसी ने 31 मार्च तक मेट्रो को बंद रखने का फैसला किया था।

कोरोना वायरस के बढ़ने के साथ ही देश 25 मार्च से लॉकडाउन में है। मार्च के तीसरे हफ्ते में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू और उसके बाद दिल्ली में लगे लॉकडाउन के समय से ही दिल्ली मेट्रो बंद है। जिसमें परिवहन की अन्य सुविधाओं की तरह दिल्ली समेत अन्य शहरों की मेट्रो सेवा भी बंद कर दी गई। 22 मार्च को डीएमआरसी ने 31 मार्च तक मेट्रो को बंद रखने का फैसला किया था। फिलहाल कारोबारी गतिविधियों में कुछ छूट दी गई हैं, लेकिन मेट्रो की सेवाएं पूरी तरह से बंद हैं। सूत्रों के अनुसार, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को ऑपरेशन बंद रखने की वजह से रोज़ 10 करोड़ रुपये का घाटा हो रहा है। यह अब तक बढ़कर 1000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

यह भी देंखे

सुशांत सिंह के केस में सुप्रीम कोर्ट ने लिया बड़ा फैसला, CBI को दी जांच की मंजूरी

Dream11 ने VIVO की जगह लेते हुए बनाई IPL में जगह, 2022 तक रह सकता है टाइटल

CoronaVirus: कोरोना से सबसे अधिक मौत हुई आज,पिछले 24 घंटे में 64531 नए मामले आए सामने

About Misbah Khanam

Check Also

National news: मुंबई के कांदिवली में बाइक सवारों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, तीन लोग घायल

कांदिवली में बाइक सवारों का आतंक 2 लड़कों ने 4 राउंड किए फायर गोलीबारी में …