Breaking News

कन्नौज की घटना से UP शर्मसार, विधवा और दिव्यांग व्यक्ति के मुंह पर पोती कालिख सिर मुंडाकर गांव में घुमाया जानें पूरा मामला…

  • यूपी के कन्नौज की घटना
  • विधवा महिला, दिव्यांग व्यक्ति के साथ शर्मनाक बर्ताव
  • पति ने कुछ दिनों पहले की थी आत्महत्या
  • महिला के दो संबंधी गिरफ्तार

यूपी डेस्क: राजधानी लखनऊ से 122 किलोमीटर दूर कन्नौज से एक घटना सामने आई है। यूपी के कन्नौज के एक गांव में शर्मनाक घटना को अंजाम दिया गया। यहां एक विधवा महिला और एक दिव्यांग शख्स का सिर मुंडवाकर, मुंह पर कालिख पोता गया। उसके बाद चप्पलों की माला पहना कर उन्हें पूरे गांव में घुमाया गया। यह घटना बुधवार की है।

आरोप है कि इस शर्मनाक घटना को अंजाम देने में महिला के रिश्तेदारों का ही हाथ है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महिला के पति ने कुछ महीनों पहले आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद यह दिव्यांग शख्स महिला की मदद करता था। दोनो में दोस्ती थी। लेकिन उसके घर वालों को इन दोनों की दोस्ती पसंद नहीं थी। इसी कारण दोनों को अपमानित करने के लिए उनके साथ ऐसा बर्ताव किया गया।

 

इस घटना का एक वीडियो सामने आया है। जिस में देखा जा सकता है कि महिला और पुरुष दोनों के सर के बाल मुंडा दिए गए हैं और दोनों का मुंह काला करके गांव की एक पतली गली में घुमाया जा रहा है और उनके पीछे काफी लोगों की लंबी भीड़ है। उस भीड़ में ज्यादातर तादाद में पुरुष और बच्चे शामिल हैं जिनमें से कुछ लोग उनपर हंसते नजर आ रहे हैं। हालांकि पुलिस ने महिला के दो रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर लिया है इन दोनों रिश्तेदारों समेत कुछ अन्य लोगों पर भी आरोप है कि उन्होंने ही महिला का सर मुंडा था मुंह पर कालिक लगाई थी और चप्पलों की माला पहनाई थी।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में महिला के दो संबंधियों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों संबंधियों सहित कुछ अन्य लोगों पर आरोप है कि उन्होंने दोनों का सिर मुंडा था, चेहरे पर कालिख पोती थी और जूतों की माला पहनाकर परेड कराई थी. दरअसल, गांव में उनको एक साथ देख लिया गया था, जिसके बाद उनके साथ ऐसा सलूक किया गया।पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है। इस एफआईआर में 8 लोगों का नाम है। दरअसल, लोगों ने महिला और उस विकलांग शख्स को गांव में एक साथ घूमते देख लिया था। इसलिए उनके साथ ऐसा व्यवहार किया गया। सभी गिरफ्तार लोगों पर दुख पहुंचाने और प्रताड़ना का आरोप है।

About Misbah Khanam

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …