Breaking News

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबियत बिगड़ी, AIIMS में भर्ती, हालत स्थिर, इलाज जारी

नई दिल्ली, नैशनल डेस्क: एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता डॉक्टर मनमोहन सिंह की हालत फिलहाल स्थिर है। उनकी मेडिकल जांच की जा रही है।समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।जानकारी के मुताबिक, डॉक्टर मनमोहन सिंह जिन्हें बीती रात एम्स में भर्ती कराया गया था, उनकी बुखार के अन्य बीमारियों का कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। वह फिलहाल स्थिर हैं और एम्स के कार्डियोथोरासिक सेंटर में उनकी देखभाल की जा रही है। जानकारी के मुताबिक मनमोहन सिंह को एक नई दवा के रिएक्शन के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था।

सीने में दर्द की शिकायत के बाद हुए भर्ती

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की तबीयत अचानक रविवार रात को खराब हो गई। सीने में दर्द की शिकायत के बाद रविवार(10 मई) रात पौने नौ बजे उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स) के कार्डियक सेंटर के आइसीयू में भर्ती किया गया।

एम्स के मुताबिक, 87 साल के डॉ. मनमोहन सिंह को लंबे समय से दिल की बीमारी है। उनकी दो बार बाईपास सर्जरी भी हो चुकी है। सीने में दर्द की शिकायत और सांस लेने में परेशानी के कारण उन्हें एम्स के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। इसके बाद उन्हें आइसीयू में शिफ्ट किया गया। कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. नीतीश नायक के नेतृव में उनका इलाज चल रहा है। दो बार देश के प्रधानमंत्री रह चुके डॉ. मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं।

मनमोहन सिंह के एम्स में भर्ती होने के बाद देश के कई नेताओं ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इन नेताओं में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई शामिल रहे।

About News Desk

Check Also

Heavy Rain In Delhi: दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर, 10 राज्यों में अलर्ट जारी

दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर बारिश के कारण यातायात प्रभावित 10 राज्यों में …