Thursday, July 7, 2022
Home उत्तर प्रदेश तैयार हो जाएं कड़ाके की ठंड के लिए, बदलने वाला है मौसम,...

तैयार हो जाएं कड़ाके की ठंड के लिए, बदलने वाला है मौसम, जमकर होगी बारिश और बर्फबारी

  • न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी
  • 26 और 27 दिसंबर के बीच कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना
  • अगले दो दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि 


नेशनल डेस्क:
इन दिनों लोग को कड़ाके की ठंड से ठिठुर रहे हैं। हालांकि दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में आज ठंड से थोड़ी रहात जरूर है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी। इस वजह से ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है। 26 और 27 दिसंबर के बीच कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

24 और 26 दिसंबर को भी दो पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, 24 और 26 दिसंबर को भी दो पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने की संभावना है। तीव्र आवृति के इन सिस्टम के असर से उत्तर भारत के पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी होने के आसार हैं। इसके बाद दिल्ली-एनसीआर का मौसम फिर पलटी खाएगा और कुछ दिनों में ठंड में इजाफा होगा।

अगले दो दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ, भूमध्यसागरीय क्षेत्र में उत्पन्न होने वाला एक अतिरिक्त उष्णकटिबंधीय तूफान 26 दिसंबर से उत्तर पश्चिम भारत और 27 दिसंबर को मध्य भारत को प्रभावित करने की संभावना है। इससे उत्तर पश्चिम, पूर्व और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले दो दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी।

 

उत्तर प्रदेश में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि, 26 दिसंबर और 27 दिसंबर को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में हल्की/मध्यम छिटपुट बारिश हो सकती है। वहीं 27 दिसंबर से 29 दिसंबर के बीच मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, बिहार और झारखंड में हल्की / मध्यम छिटपुट वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा, 26 दिसंबर को जम्मू संभाग, निचले हिमाचल प्रदेश, पंजाब के उत्तरी हिस्सों और हरियाणा में और 26 दिसंबर और 27 दिसंबर, 2021 को उत्तराखंड और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com