Breaking News

Good News: अब सोने की तरह चांदी से भी कर सकेंगे कमाई, जानें कब से शुरू होगी ये खास सर्विस

  • 1 अगस्त से लॉंच हो गई है  ‘सिल्वर ऑप्शन’ में ट्रेडिंग की सुविधा
  •  अब सोने की तरह चांदी से भी हो सकेगी कमाई

नेशनल डेस्क:  देश का सबसे बड़ा स्टॉक एक्सचेंज यानी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज  अब निवेश करने वाले लोगों के ​लिए एक सितंबर से कमाई का एक और नया मौका दे रहा है। आगामी 1 सितंबर 2020 से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर कमोडिटी डेरिवेटिव्स  में ‘सिल्वर ऑप्शन’ में ट्रेडिंग की सुविधा लॉन्च कर दी जाएगी। NSE को इसके लिए बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति ​एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) से मंजूरी मिल गई है. इस बार में एनएसई ने एक सर्कुलर जारी कर जानकारी दी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

NSE द्वारा इस कदम के बाद अब कमोडिटी मार्केट के निवेशकों को कमाई करने के लिए अन्य प्रोडक्ट्स ​भी मिल सकेंगे। उम्मीद की जा रही है इससे मार्केट इकोसिस्टम भी पहले से अधिक गहरा हो सकेगा. एनएसई की तरफ से जारी सर्कुलर में कहा गया, ‘एक्सचेंज को अपने सदस्यों को यह जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि से गूड्स कॉन्ट्रैक्ट में सिल्वर स्पॉट प्राइस का ऑप्शन होगा। कमोडिटी डेरिवेटिव सेग्मेंट में ट्रेडिंग के लिए यह 1 सितंबर 2020 से उपलब्ध होगा।’ इसके पहले नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने ‘गोल्ड मिनी ऑप्शन’ को 8 जून को लॉन्च किया था।

 

 

 

 

 

 

 

ऑप्शन कॉन्ट्रैक्ट खरीदार या होल्डर को एक तय दाम पर एक अवधि के तक या उसके पूर्व अपनी होल्डिंग या एसेट को बेचने का विकल्प देता है।

About News Desk

Check Also

रेलवे ने भक्तों के लिए एक स्पेशल मेन्यू का किया ऐलान, नवरात्रि पर मिलेगी व्रत वाली थाली

नवरात्रि पर रेलवे ने किया स्पेशल मेन्यू का ऐलान भक्तों को उपलब्ध होगी व्रत वाली …