Breaking News

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दीपावली तक Corona कंट्रोल होने का किया दावा, जानिए क्या कहा…

  • Corona महामारी पर डॉ हर्षवर्धन ने एक राहत की दी खबर
  • हर्षवर्धन ने कहा दीपावली से पहले COVID-19 पर काबू
  • देश में हर रोज हो रहे हैं 10 लाख से अधिक Corona Test

नेशनल डेस्क: Corona वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने एक राहत की खबर सुनाई है, डॉक्टर हर्षवर्धन ने दावा किया है कि इस साल दीपावली तक कोरोना वायरस पर पूरी तरह से काबू पा लिया जाएगा। दरअसल डॉ हर्षवर्धन ने आनंद कुमार फाउंडेशन की ओर से आयोजित ‛नेशन फर्स्ट’ वेबिनार सीरीज के उद्घाटन में कहा “नेताओं से लेकर आम आदमी तक ने इस महामारी से जंग लड़ी है, जिसका फल यह है कि Corona वायरस इस साल दिवाली तक नियंत्रण में आ जाएगा।”

इसकी अधिक जानकारी देते हुए हर्षवर्धन ने कहा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे लेकर एक कमेटी भी बना चुके हैं, जिसको मैं लीड कर रहा हूँ।” डॉ हर्षवर्धन ने मेडिकल उपकरण के बारे में जानकारी देते हुए कहा, “हमारे पास पहले की तरह अब वेंटिलेटर, पीपीआई किट और N 95 मास्क की कमी नहीं है। हर्षवर्धन ने कहा कि फरवरी तक देश में सिर्फ एक लैब थी। जिसे अब 1,583 कर दिया गया है, जिसका परिणाम यह है कि देश में हर रोज़ 10 लाख से ज़्यादा Corona Test किये जा रहें हैं।”

Corona वायरस की वैक्सीन पर हर्षवर्धन ने बताया कि “Corona वायरस की तीन वैक्सीन क्लिनिकल ट्रायल में हैं, वहीं चार प्री-क्लिनिकल ट्रायल में हैं। हम उम्मीद करते हैं, कि यह साल खत्म होने से पहले-पहले वैक्सीन तैयार हो जाए।” बताते चलें इस वक्त दुनिया में 170 वैक्सीन पर काम चल रहा है, जबकि 30 वैक्सीन को लोगों पर ट्रायल किया जा रहा है।

यह भी देखें

MP के कांग्रेस महासचिव मोहम्मद सलीम का करोना से निधन, पार्टी में शोक की लहर

अवमानना मामला: प्रशांत भूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाया 1 रुपए का जुर्माना, नहीं चुकाने पर होगी 3 माह की जेल

About Misbah Khanam

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …