Breaking News

मथुरा में कान्हा की भक्ति में डूबे सीएम योगी, अन्नपूर्णा भोजनालय का किया लोकार्पण

  • जन्माष्टमी पर मथुरा पहुंचे सीएम योगी

  • कान्हा की पूजा कर भक्ति में हो गए लीन

  • अन्नपूर्णा भोजनालय का किया लोकार्पण

यूपी डेस्क: कन्हैया की नगरी में श्रीकृष्णजन्माष्टमी के उत्सव की धूम मची हुई है। सुबह से ही भक्तों का सैलाब जन्मस्थान पर उमड़ रहा है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर वृंदावन और मथुरा के दौरे पर हैं। सीएम योगी ने मथुरा में तीर्थ यात्रियों के लिए नि:शुल्क शुरू किए जाने वाले अन्नपूर्णा भोजनालय का लोकार्पण किया। वहीं श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर में विधि विधान से पूजन-अर्चन कर आरती उतारी। सीएम ने मंदिर परिसर के लीला मंच पर ब्रज वासियों को कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी। कहा कि ब्रज के कण-कण में कान्हा वास करते हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी में डॉक्टरों के ट्रांसफर कैंसिल करने का सिलसिला जारी, 42 और तबादले रद्द 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा में आयोजित श्रीकृष्ण जन्मोत्सव-2022 में प्रतिभाग किया और समारोह को संबोधित किया। मथुरा में आयोजित श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी है, यह हमारा सौभाग्य है कि इस ब्रज की भूमि पर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम के साथ-साथ मंगलम परिवार द्वारा अन्नपूर्णा भोजनालय के शुभारंभ कार्यक्रम के साथ जुड़ने का अवसर भी प्राप्त हुआ। मैं इसके लिए सभी का हृदय से अभिनंदन करता हूं।

साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्मोत्सव देश दुनिया मना रही है। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के साथ अन्नपूर्णा भोजनालय का शुभारंभ हुआ है, इसके लिए विजय कौशल महाराज न्यास का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति की श्रद्धा ही है जो इस तीर्थ को तीर्थत्व प्रदान करती है। ऐसे लोगों के लिए ही अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू हुआ है। काशी विश्व नाथ धाम विश्व का अनोखा मंदिर है, जहां 1 महीने में एक करोड़ श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचे। जरा, कल्पना करिए एक वर्ष में कितने भक्त आएंगे। उन्होंने ब्रजभूमि को प्रणाम कर वंदन किया।

यह भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल पर प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई, फार्म हाउस समेत करोड़ों की बेनामी संपत्ति कुर्क

About Ravi Prakash

Check Also

UP news: यूपी में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने जारी किया कई जिलों में येलो अलर्ट

यूपी में 8 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार आज भी यूपी के कई जिलों …