Breaking News

Independence Day 2022: सीएम योगी ने विधानसभा पर किया झंडारोहण, कहा- नए संकल्पों के साथ देश आगे बढ़ रहा

  • देश मना रहा 76वां स्वतंत्रता दिवस

  • सीएम योगी ने विधानभवन में फहराया तिरंगा

  • शहीद के परिजनों को सीएम ने किया सम्मानित

लखनऊ: भारत आज अपनी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। आजादी के इस अमृत महोत्सव के अवसर पर सीएम योगी ने राजधानी लखनऊ के विधान भवन परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर उनके साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी थे। इसके साथ ही सीएम योगी ने मंच पर स्वतंत्रता सेनानियों और उनके परिजनों को सम्मानित भी किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता के नाम संदेश भी दिया। अपने संबोधन में उन्होंने आजादी के बलिदानियों को याद करते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं।

यह भी पढ़ें: Independence Day: राष्ट्र के नाम संबोधन में 83 मिनट बोले पीएम मोदी, जानें कब दिया सबसे छोटा भाषण

इस अवसर पर सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर माँ भारती के उन सभी ज्ञात-अज्ञात सपूतों की पुनीत स्मृतियों को नमन, जिन्होंने स्वाधीनता की वेदी पर स्वयं को होम कर दिया। ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की संकल्पना की सिद्धि के लिए आप सभी का त्याग, बलिदान व समर्पण हम सभी के लिए मार्गदर्शिका है। देश आजादी के 75 वर्ष पूर्ण कर रहा है। इस ऐतिहासिक अवसर पर राष्ट्र ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है। उन्होंने कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ 75 वर्षों की विकास यात्रा के आत्मावलोकन के साथ-साथ आगामी 25 वर्ष के अमृत काल में नए भारत के निर्माण का भी अवसर है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास एवं सबका प्रयास’ के मंत्र के अनुरूप प्रदेश सरकार प्रदेश के सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी एवं समग्र विकास के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 37 वर्ष बाद कोई सरकार रिपीट हुई है। कोई मुख्यमंत्री लगातार पांच वर्ष काम करके फिर आज सेवा के लिए खड़ा है। यह भी पहली बार हुआ है। सेवा, सुरक्षा, तथा सुशासन हमारी प्राथमिकता है। प्रदेश की विभूतियों का सम्मान और दीर्घ जीवन की कामना करता हूं। उन्होंने कहा कि आज का मौसम भी गवाही दे रहा प्रकृति भी अपना आशीर्वाद दे रही है। हमने सदी की सबसे बड़ी कोरोना महामारी का सामना किया। यूपी की जनता ने आत्म अनुशासन का परिचय दिया है।

यह भी पढ़ें: Independence Day 2022: हमेशा चर्चा का विषय बनी है पीएम मोदी की पगड़ी

About Ravi Prakash

Check Also

UP News: अमरोहा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में देर रात हुआ भीषण धमाका, दो लोगों की हालत गंभीर

अवैध पटाखा फैक्ट्री में भयंकर ब्लास्ट हादसे में दो लोगों की हालत गंभीर धमाके से …