Breaking News

IPL 2020:पहले ही मैच में धोनी ने रचा इतिहास, रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

  • मुंबई इंडियंस IPL की सफल टीम
  • 2013 से नहीं जीत भी पाई शुरुआती मुकाबला
  • चैन्नई सुपर किंग्स के लिए धोनी की 100वीं जीत

स्पोर्ट्स डेस्क: बहुप्रतीक्षित आईपीएल 2020 शनिवार से यूएई में शुरू हो गया है। पहला मुकाबला गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स और चैन्नई सुपर किंग्स के बीच हुआ। इस मुकाबले में चैन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई को हरा दिया। इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के कप्तानों के नाम रिकॉर्ड दर्ज हुए। एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जीत का रिकॉर्ड बनाया, वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के नाम टूर्नामेंट का शुरुआती मैच हारने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ।

Read More Stories
IPL: आज भिड़ेंगे दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब, जानिए किसका पलड़ा भारी
विपक्ष के भारी हंगामा के बीच राज्यसभा में भी पास हुआ मोदी सरकार का किसान बिल

मुंबई इंडियन्स को आईपीएल की सबसे सबसे सफल टीम माना जाता है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम ने चार खिताब जीते हैं। शनिवार से शुरू हुए लीग के 13वें सीजन में मौजूदा विजेता के तौर पर उतरी मुंबई को हालांकि असफल शुरुआत मिली। ये मुंबई के लिए कोई नई बात नहीं है, बल्कि लगातार सातवीं बार है कि सीजन के पहले मैच में मुंबई को हार मिली हो। सात में से दो बार तो उसे चेन्नई ने ही हराया है।

मुंबई के साथ यह सिलसिला 2013 शुरू हुआ और आज तक जारी है। 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मुंबई को उसके पहले मैच में दो रनों से हराया था। 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई को 41 रनों से हराया था। 2015 में भी कोलकाता के हाथों मुंबई सात विकेट से हारी थी। 2016 में राइजिंगपुणे सुपरजाएंट्स ने मुंबई पर नौ विकेट से जीत हासिल की थी। अगले साल भी सुपरजाएंट्स ने सात विकेट से मुंबई को हराया था। 2018 में लौटी चेन्नई ने पहले मैच में मुंबई को एक विकेट से मात दी और 2019 में भी दिल्ली कैपिटल्स ने रोहित की कप्तानी वाली टीम को 37 रनों से हरा दिया।

2020 में भी कहानी नहीं बदली। धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने फिर मुंबई को सीजन की शुरुआत जीत से नहीं करने दी। बात महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की करें तो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए महेंद्र सिंह धोनी की यह 100वीं जीत थी। चेन्नई के लिए धोनी अब अपनी कप्तानी में जीत का शतक लगा चुके हैं और वह आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले पहले कप्तान बने हैं। धोनी ने इन 100 मुकाबलों में 47 मैच विकेट के अंतर से तो 53 मैच रनों के अंतर से जीते हैं। धोनी आईपीएल में अब तक कुल 105 मैच बतौर कप्तान जीत चुके हैं।

About News Desk

Check Also

IND vs AUS 1st T20 Match: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मुकाबला आज, जानिए कब, कहां और कैसे देखें मैच

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मुकाबला आज मोहाली में खेला जाएगा पहला मैच नई जर्सी …