Breaking News

IRCTC और SBI ने प्लेटटिनम कार्ड को किया लॉन्च, जानिए यात्री कैसे उठा सकेंगे मुफ्त लाभ

  •  IRCTC और SBI ने लिया बड़ा फैसला
  • IRCTC-SBI  प्लेटटिनम कार्ड को किया गया शुरू

नेशनल डेस्क: रेल यात्रियों के हित में लिया गया एक बड़ा फैसला, SBI और IRCTC ने मिलकर रेलवे के लिए एक नई सुविधा की शुरुआत की है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने एक क्रेडिट कार्ड को लॉन्च किया है, इस कार्ड के जरिए लोग फ्री में ट्रेन टिकट  भी बुक कर पाएंगे। इस कार्ड के चलते लोगों को काफी सहायता मिल सकती है यही नहीं इसका लाभ सभी उठा सकते हैं।

RuPay प्लेटफॉर्म पर लांच किए गए इस कार्ड का नाम “आईआरसीटीसी एसबीआई प्लेटटिनम कार्ड”【IRCTC SBI platinum card】है। इस कार्ड के जरिए सभी यात्रियों को ac1, ac2, ac3 और इसके साथ ही AC-CC में टिकट बुक करने पर 10 परसेंट वापस मिलेगा, वहीं आईआरसीटीसी एसबीआई प्लेटटिनम कार्ड पर मिलने वाला रिवॉर्ड प्वाइंट 1 रूपये के जितनी होगी।

आईआरसीटीसी एसबीआई प्लेटटिनम कार्ड पर लोग शॉपिंग में छूट भी पा सकते हैं। इनमें बिग बास्केट जैसे एप्प शामिल हैं। मेडलाइफ पर दवाइयों की खरीद पर भी काफी फायदेमंद डिस्काउंट भी मौजूद है। साथ ही यह भी बता दें कि इस कार्ड के एक्टिव होते ही लोगों को 350 रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे।

जिसका इस्तेमाल वे आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर फ्री टिकट बुक करने के लिए कर सकेंगे। यही नहीं इस कार्ड के और कई फायदे हैं। जैसे लोग अपनी रेल यात्रा में खाना आर्डर सकते हैं। जिसमें उन्हें 50% तक की छूट मिलेगी।

आपको बता दें कि इस कार्ड का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसके इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को कंप्लीमेंट्री दुर्घटना बीमा कवर मिलेगा। जिसके तहत वह अगर ट्रेन हादसे में अपनी जान गवा देते हैं तो उनके परिवार वालों को 10 लाख रुपए की बीमा पॉलिसी मिलेगी।

इस कार्ड का इस्तेमाल आप होटल के बिल और कई प्रकार के बिल को पे करने के लिए भी कर सकते हैं। इस कार्ड से आप पेट्रोल डीजल को खरीदने जैसी सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं, यह ऐप आने वाले वक्त में लोगों की परेशानियों को काफी हद तक कम कर सकेगा।

About Misbah Khanam

Check Also

Jammu Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, 3 आतंकियों को किया ढेर

कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ मुठभेड़ में 3 आतंकियों को किया …