Breaking News

Jammu Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, 3 आतंकियों को किया ढेर

  • कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़

  • मुठभेड़ में 3 आतंकियों को किया ढेर

  • सोमवार को भी हुआ था कुलगाम में एनकाउंटर

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले के अहवातू में सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों ने इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान देर शाम सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। दोनों को घाटी में सक्रिय पाक समर्थित आतंकी संगठन जैश – ए- मोहम्मद से जुड़ा बताया गया है। बाद में, सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को मार गिराया, जो जैश से ही जुड़ा ही था। जम्मू कश्मीर पुलिस के एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकी कश्मीर में अंजाम दिए गए कई आतंकी वारदातों में शामिल रहे हैं। बता दें कि 36 घंटे में कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दूसरा मुठभेड़ है।

सोमवार को भी हुआ था कुलगाम में एनकाउंटर
कश्मीर के सबसे अधिक आतंक प्रभावित जिलों में शुमार कुलगाम में सोमवार को भी एनकाउंटर हुआ था। सोमवार रात जिले के वेस बटपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें जैश का एक आतंकवादी मारा गया था। इस मुठभेड़ में सेना के 1 जवान और दो नागरिक भी घायल हो गए, जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है। मारे गए आतंकी की पहचान अबु हुरैरा के रूप में हुई थी, जो कि पाकिस्तान का रहने वाला था। हुरैरा को ए कैटगेरी का आतंकी मान जाता था।

बता दें कि इससे पहले 25 सितंबर को कुपवाड़ा में सेना और पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराया था। दोनों आतंकियों के पास से कई हथियार बरामद किए थे।

About News Desk

Check Also

BCCI ने नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का किया ऐलान, तीन लोग शामिल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला BCCI ने नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का …