Breaking News

Lucknow:अब फिर से पहले की तरह 10 बजे रात तक खुलेंगी दुकानें, साप्ताहिक बाज़ार पर अभी भी रोक

  • प्रशासन ने सभी दुकानों, बाज़ार को खोलने और बंद करने का समय बढ़ाया
  • फिलहाल अभी नहीं लगेंगे साप्ताहिक बाजार
  • रविवार को सैनिटाइजेशन बंदी की व्यवस्था अब खत्म

यूपी डेस्क: कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार ने लॉकडाउन लगाया था जिसके बाद अनलॉक के तहत वीकेंड लॉकडाउन लगाए गए थे जिसमें दुकानों को रात जल्दी बंद करने का निर्देश दिया गया था। अब वीकेंड पर लगने वाला लॉकडाउन खत्म होने से प्रशासन ने पहले की स्थिति बहाल कर दी है। प्रशासन ने सभी दुकानों, बाज़ार को खोलने और बंद करने का समय भी बढ़ा दिया है। अब सभी दुकानें सुबह 9 से रात 10 बजे तक और होटल-रेस्टोरेंट व ढाबे रात 11 बजे तक खुलेंगे।

डीएम अभिषेक प्रकाश ने यह जानकारी दी, साथ ही उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन में सख्ती जारी रहेगी। बताते चले अभी उधर, सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल,मल्टीप्लेक्स, वाटरपार्क आदि पर रोक जारी रहेगी। इनके खोलने को लेकर अभी प्रशासन ने कोई दिशा निर्देश नहीं दिए हैं। वहीं , अब जिस दिन बाजार की बंदी होगी, उस दिन वहां सैनिटाइजेशन व सफाई नगर निगम, व्यापार मंडल के सहयोग से करवाएगा। रविवार को सैनिटाइजेशन बंदी की व्यवस्था को अब खत्म कर दिया गया है।

डीएम ने बताया कि अभी साप्ताहिक बाजारों के लिए कोई दिशा-निर्देश नहीं हैं, अभी इन्हें शुरू नहीं किया जाएगा। मॉल और शोरूम में COVID-19 हेल्पडेस्क रखना जरूरी होगा। यहां पर आने वाले सभी ग्राहकों की जानकारी दर्ज की जाएगी। क्विक रेस्पॉन्स टीमें सार्वजनिक स्थानों पर गाइडलाइन का पालन करवाएंगी।

About Misbah Khanam

Check Also

UP News: अमरोहा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में देर रात हुआ भीषण धमाका, दो लोगों की हालत गंभीर

अवैध पटाखा फैक्ट्री में भयंकर ब्लास्ट हादसे में दो लोगों की हालत गंभीर धमाके से …