Breaking News

Maharashtra में Corona संक्रमण 15,000 के पार, सरकार ने गैर-जरूरी स्टोर, शराब की दुकानों को किया बंद

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र ने अपने सभी गैर-जरूरी भंडारों और शराब की दुकानों को बंद कर दिया क्योंकि कोरोनोवायरस मामले मंगलवार 15,525 तक पहुँच गए।पिछले 24 घंटों में 841 नए कोविद -19 मामले और 34 मौतें हुईं।राज्य में मौत का आंकड़ा 617 हो गया। मुंबई में सोमवार से ही 26 लोगों की मौत हो गई।स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम अपडेट के अनुसार, देश में कुल मामलों की संख्या अब 46,711 है और मृत्यु दर बढ़कर 1,583 हो गई।स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में 3,900 नए सीओवीआईडी -19 मामले और 195 घातक परिणाम सामने आए हैं।

गृह मंत्रालय के एक आदेश में कहा गया है कि सरकार ने मंगलवार को विदेशी नागरिकों को दिए जाने वाले सभी वीजा को निलंबित कर दिया है। मंत्रालय ने यह भी कहा कि यह ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया (ओसीआई) कार्ड धारकों को दी जाने वाली बहु-प्रविष्टि जीवन भर वीजा को तब तक के लिए स्थगित रखा है जब तक अंतर्राष्ट्रीय यात्रा शुरू नहीं होती।

गृह मंत्रालय ने विदेश में फंसे भारतीयों की वापसी और जो लोग भारत में फंसे हुए हैं और तत्काल कारणों से अंतर्राष्ट्रीय स्थलों की यात्रा करना चाहते हैं, उनके लिए एक मानक संचालन प्रोटोकॉल (एसओपी) भी जारी किया । एक आदेश में, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा कि संकटग्रस्त मामलों में भारत में वापसी के लिए प्राथमिकता दी जाएगी, जिसमें प्रवासी श्रमिक, मजदूर और जिन्हें बंद कर दिया गया है और जो अल्पावधि वीजा की समाप्ति का सामना कर रहे हैं।

वैश्विक मोर्चे पर, मामलों की संख्या अब 2,51, 510 मौतों के साथ 3.5 मिलियन से अधिक हो गई है, हालांकि पिछले महीने के मुकाबले मृत्यु दर और नए मामलों में कमी आई है। डोनाल्ड ट्रम्प की अगुवाई वाला संयुक्त राज्य अमेरिका 11,66,083 मामलों और 67,913 मौतों के साथ सबसे अधिक प्रभावित हो रहा है।

About News Desk

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …