Breaking News

घर बैठे मिलेगा वैष्णो देवी का प्रसाद, जानें कैसे

  • माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने किया भक्तों के लिए खास इंतजाम
  • घर बैठे ग्रहण कर पाएंगे माता वैष्णो देवी का प्रसाद
  • ऐसे करवा पाएंगे ऑनलाइन बुकिंग 
  • 501 से लेकर 2100 तक के प्रसाद की हो पाएगी  बुकिंग 

धर्म डेस्क: हर साल माता वैष्णो देवी के भक्त उनके दर्शनों के लिए खूब धूम-धाम से उनके जैकारी लगाते हुए जानते हैं। मगर इस बार कोरोना के चलते हर तरह की धार्मिक यात्रा प्रभावित हो रही है। जिसकी चपेट में माता वैष्णो के भक्त भी पूरी तरह से आ चुके हैं। इस महामारी के चलते लोग वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए नहीं जा रहे, जिस वजह से उनके अंदर निराशा का भाव पैदा हो रहा है।

मगर आपको बता दें आपकी निराशा को दूर करने के लिए एक ऐसा फैसला लिया गया है, जिसे जानने के बाद आपकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा। जी हां, खबरों की मानें तो अब घर बैठे मां वैष्णो देवी के प्रसाद को ग्रहण कर पाएंगे। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने डिपार्टमेंट ऑफ पोस्ट के साथ एक अनुबंध किया है। जिसमें श्रद्धालु ऑनलाइन या फिर फोन करके स्पीड पोस्ट के जरिए मां वैष्णो देवी का प्रसाद अपने घर मंगवा पाएंगे। सूत्रों के अनुसार इसके लिए बोर्ड की तरफ से कर्मचारियों की एक टीम बनाई गई है, जो यह काम करेगी, ताकि भक्तों के ऑर्डर करने में किसी तरह की दिक्कत न हो।

भक्तों तक पहुंचाया जाएगा प्रसाद
माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ (CEO) रमेश कुमार ने कहा , ‘बोर्ड तथा निदेशक पोस्टल सर्विसेज जम्मू-कश्मीर गौरव श्रीवास्तव के साथ समझौता हुआ है, जिसमें ये फैसला लिया गया है कि इसके माध्यम से भक्तों तक प्रसाद पहुंचाया जाएगा।

प्रसाद पाने के लिए कैसे और क्या करना होगा
माता वैष्णो देवी का प्रसाद करने के लिए श्रद्धालुओं को श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट या फिर श्राइन बोर्ड के टेलिफोन नंबर 99060 19475 पर अपना ऑर्डर बुक कराना होगा। इसमें देवी के पवित्र प्रसाद में श्रद्धालुओं को घर बैठे मां वैष्णो देवी के प्रसाद में पटका, मौली, रक्षा सूत्र, खजाना, बाबा भैरवनाथ का रक्षा सूत्र, वैष्णो देवी का स्त्रोत आदि शामिल होगा। बता दें सुविधा तुरंत प्रभाव से शुरू कर दी गई है। जिसके बाद अब श्रद्धालु घर बैठे ऑनलाइन 501, 1100 रुपये या फिर 2100 रुपये का प्रसाद जब चाहे बुक करा सकते हैं।

About News Desk

Check Also

Aaj ka Rashifal: जानें कैसा बीतेगा आपका आज का दिन

जानें इन राशि वालों का कैसा बीतेगा आज का दिन किन राशि वालों को होगा …