Thursday, July 7, 2022
Home तकनीकवाला पराग अग्रवाल Twitter के नए CEO, जैक डॉर्सी ने दिया इस्तीफा

पराग अग्रवाल Twitter के नए CEO, जैक डॉर्सी ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: भारतीय मूल के पराग अग्रवाल माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) होंगे। पराग मौजूदा सीईओ जैक डोर्सी का स्थान लेंगे। डोर्सी ने सोमवार को अपना पद छोड़़ने की घोषणा की है। मौजूदा समय में पराग अग्रवाल ट्विटर के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) हैं।

ट्विटर इंक ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि जैक डोर्सी ने सीईओ का पद छोड़ने का फैसला किया है और निदेशक मंडल ने सर्वसम्मति से पराग अग्रवाल को सीईओ और बोर्ड के सदस्य के रूप में तुरंत प्रभावी नियुक्त किया है। हालांकि, पद छोड़ने के बाद भी डोर्सी 2022 तक बोर्ड में अपना कार्यकाल समाप्त होने तक बने रहेंगे। डोर्सी ने पद छोड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि ट्विटर के सीईओ के रूप में पराग में उनका भरोसा है। पिछले 10 वर्षों में पराग का काम परिवर्तनकारी रहा है। यह उनका नेतृत्व करने का समय है।

ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल IIT बॉम्बे से ग्रेजुएट हैं और स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी (Stanford University) से कम्प्यूटर साइंस में डॉक्टरेट की डिग्री ली है। ट्विटर के नए CEO पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा कि ‘जैक और हमारी पूरी टीम के लिए गहरा आभार और भविष्य के लिए अत्यधिक उत्साह। यहां वह नोट है जो मैंने कंपनी को भेजा था। आपके विश्वास और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद। बता दें कि, पराग अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं और 2017 से कंपनी के सीटीओ (चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर) का पद संभाला।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com