Breaking News

PM modi ने लिखी धोनी को इमोशनल चिट्ठी, कहा-आपमें झलकती है नए भारत की आत्मा

  • PM ने चिट्ठी लिखकर की धोनी की तारीफ
  • ­माही को कहा नए भारत की आत्मा
  •  धोनी ने लिखा धन्यवाद

नेशनल डेस्क: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान किया था। धोनी ने भारत के लिए दो-दो वर्ल्ड कप जीते है। महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिट्ठी लिखकर उनकी सफलताओं की तारीफ की थी।

Mahendra Singh Dhoni

प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र में धोनी की सराहना करते हुए लिखा कि आपमें नए भारत की आत्मा झलकती है। एमएस धोनी ने चिठ्ठी का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टि्वटर पर इसके लिए धन्यवाद कहा है।

Pm write letter for MS Dhoni

मोदी ने आगे लिखा, जहां युवाओं की नियति उनके परिवार के नाम को तय नहीं करती है, बल्कि वे अपना खुद का मुकाम और नाम हासिल करते हैं।

Mahendra Singh Dhoni

धोनी ने ट्वीट करते हुए लिखा,”एक कलाकार, सोल्जर और स्पोर्ट्सपर्सन जिस चीज की चाहत होती हैं, वह है सराहना, कि उनकी मेहनत और त्याग को हर कोई पहचानें। शुक्रिया PM नरेंद्र मोदी, आपकी ओर से मिली प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए।”

Mahendra Singh Dhoni

पीएम मोदी ने पत्र में ये भी लिखा कि मुश्किल हालात में आप पर निर्भरता और मैच खत्म करने का आपका अंदाज, खास तौर पर 2011 वर्ल्ड कप फाइनल, पीढ़ियों तक लोगों को जेहन में रहेगा।

Mahendra Singh Dhoni

बता दें, धोनी की कप्तानी में पहला टी-20 विश्व भारत ने 2007 में जीता था। इसके बाद 2011 में 50 ओवर विश्व कप भारत के नाम कराया और 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी। 2010 और 2016 का एशिया कप भी भारत ने धोनी की कप्तानी में जीता था।

About Misbah Khanam

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …