Breaking News

PM Narendra Modi Birthday : पीएम के जन्मदिन पर जनता के लिए सौगात

  • 70 साल के हुए PM Narendra Modi
  • सेवा सप्ताह के रुप में मनाया जाएगा उत्सव
  • जनता के लिए हैंं कई उपहार

नेशनल डेस्क : आज PM Narendra Modi 70 साल के हो गए। बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके को खास और यादगार बनाने के लिए प्रयासों में जुटी हुई है। यह कारण है कि  बीजेपी ने एक सप्ताह तक चलने वाले  ‘सेवा सप्ताह’ कार्यक्रम का आयोजन किया है । 14 सितंबर से ही सेवा सप्ताह की शुरुआत हो गई थी और यह एक सप्ताह तक चलेगा। इस दौरान राष्ट्रीय स्तर से लेकर प्रदेश, जिला और मंडल स्तर पर सेवा कार्य किए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर सुबह से ही सोशल मीडिया पर बधाईयों का तांता लगा हुआ है। सभी उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं।

इन सेवाओं की है तैयारी

हर मंडल में कम से कम 70 जरूरतमंदों की सेवा करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रत्येक जिले में 70 स्थानों पर स्वच्छता कार्यक्रम, फलों का वितरण, अस्पतालों में मरीजों की देखभाल और रक्तदान का बेड़ा महिला मोर्चा ने उठाया है । बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा कल शाम 4 बजे चांदनी चौक में एक कार्यक्रम में दिव्यांगों को 70 उपकरण वितरित करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी के जन्मदिन से पहले तमिलनाडु के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 70 किलो लड्डू श्री कामाक्षी अम्मन मंदिर में चढ़ाया। जिसे कोयंबटूर के लोगों में बांटा गया। 

वर्चुअल प्रस्तुति के जरिए कलाकार मनाएँगे पीएम का जन्मदिन

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर नेशनल और इंटरनेशनल कलाकारों की ओर से दोपहर 12 बजे एक वर्चुअल प्रस्तुति दी जाएगी। दोपहर 12.30 बजे, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, डॉ जितेंद्र सिंह और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग से पाकिस्तान से आए हिन्दू शरणार्थियों के मजलिस पार्क कैम्प, आदर्श नगर, नई दिल्ली में सिलाई मशीन, ई-रिक्शा और भोजन सामग्री वितरित करेंगे।

एक नज़र नरेन्द्र मोदी के जीवन की ओर

17 सितंबर,1950 को गुजरात के वडनगर में जन्मे थे, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। गुजराती परिवार में जन्मे मोदी जी के पिता चाय बेचने का काम करते थे और माता एक गृहणी थी। नरेंद्र मोदी सात भाई-बहनों में मँझले हैं।

साधारण कार्यकर्ता से लेकर सर्वोच्च पद तक का सफर

जब गुजरात विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में एमए की पढ़ाई करने वाले नरेंद्र मोदी ने 7 अक्टूबर, 2001 को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। तब से उनके राजनीतिक करियर की असल शुरुआत हुई। 12 वर्षों में गुजरात में हुए विकास के आधार पर भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के एकमात्र विकल्प के रूप में चुना। गुजरात से राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले नरेंद्र मोदी अब प्रधानमंत्री के रूप में देश का नेतृत्व कर रहे हैं। 

About News Desk

Check Also

National news: मुंबई के कांदिवली में बाइक सवारों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, तीन लोग घायल

कांदिवली में बाइक सवारों का आतंक 2 लड़कों ने 4 राउंड किए फायर गोलीबारी में …