Breaking News

शेयर बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स में 124 अंकों का उछाल, निफ्टी 17,500 के पार

  • शेयर बाजार में दिखी तेजी

  • सेंसेक्स में 124 अंकों का उछाल

  • निफ्टी 17,500 के पार

बिजनेस डेस्क: शेयर बाजार में आज हल्की तेजी के साथ कारोबार देखा जा रहा है। बाजार में हरियाली होने से निवेशकों के चेहरों पर थोड़ी मजबूती आई है। ग्लोबल बाजार से मिलेजुले संकेत आ रहे हैं, जिससे भारतीय बाजार पर ज्यादा असर नहीं देखा जा रहा है। सभी एशियाई बाजार आज गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

Proud day for Indian investors! India's stock market becomes 6th largest in  the world | Markets News | Zee News

कैसे खुला बाजार
आज के कारोबार में बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 124.27 अंक यानी 0.21 फीसदी की उछाल के साथ 58,977 पर खुला है। एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी 41.00 अंक यानी 0.23 फीसदी की तेजी के साथ 17,566 पर खुला है।

सोमवार को बाजार में दिखी मजबूती
बता दें कि बीते कारोबारी सेशन में आठ अगस्त को बीएसई और एनएसई में अच्छी तेजी देखने को मिली। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स पिछले चार महीनों के उच्चतम स्तर पर बंद हुए। सोमवार सेंसेक्स 465.14 अंकों की तेजी के साथ 58,853.07 के लेवल पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 127.60 अंक उछलकर 17,525.10 के स्तर पर बंद हुआ।

How global investors view the Indian stock market - The Economic Times

चढ़ने वाले शेयर
सन फार्मा, आईसीआईसीआई बैंक, नेस्ले इंडस्ट्रीज, एचयूएल, पावरग्रिड, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक, आईटीसी, डॉ रेड्डीज लैब्स और मारुति में अच्छा उछाल देखा जा रहा है।

आज के गिरने वाले शेयरों की चाल
एलएंडटी, अल्ट्राटेक सीमेंट, एसबीआई, टाटा स्टील, टाइटन, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी, टीसीएस, एमएंडएम, एशियन पेंट्स और एक्सिस बैंक में गिरावट देखी जा रही है।

Stock Market Tips: Top 10 things to know before the market opens - Scoop  Beats

डॉलर के मुकाबले रुपया मजबूत
आज अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये में तेजी देखी जा रही है। कारोबार खुलने के समय डॉलर के सामने रुपया 10 पैसे चढ़कर 79.56 पर आ गया है। पिछले कारोबारी सेशन यानी सोमवार को रुपया 79.66 पर बंद हुआ था। इसके बाद शुरुआती घंटों में रुपये में और तेजी दर्ज की गई है और ये 79.44 प्रति डॉलर के लेवल पर आ गया है। यानी ओपनिंग के समय से इसमें 12 पैसे और पिछले बंद भाव के मुकाबले 22 पैसे की तेजी आ चुकी है।

About News Desk

Check Also

नितिन गडकरी ने रोपवे और केबल कार उपकरण बनाने का कारखाना लगाने के लिए ऑस्ट्रियाई कंपनियों को आमंत्रित किया

भारत में ऑस्ट्रिया गणराज्य की राजदूत कैथरीन वाइजर की अगुवाई में पहुंचे प्रतिनिधिमंडल प्रशंसा की …