Breaking News

भारतीय शेयर बाजार में आज दिखी मजबूती, सेंसेक्स 300 अंक का उछाल, निफ्टी 17450 के पार

  • भारतीय शेयर बाजार में आज दिखी मजबूती

  • सेंसेक्स 300 अंक का उछाल

  • निफ्टी में 17480 पर कर रहा ट्रेड

बिजनेस डेस्क: भारतीय शेयर बाजार में आज मजबूती देखने को मिली। सेंसेक्स 300 अंक ऊपर उछल कर 58676.31 के लेवल पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी भी लगभग सौ अंकों की तेजी के साथ 17480 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है।

Share Market Updates: Sensex zooms 300 points, Nifty above 17,900; Tata  Steel, Zomato in focus - BusinessToday

चढ़ने वाले शेयरों की चाल
आज सेंसेक्स के 30 में से 26 शेयरों में उछाल दर्ज किया जा रहा है। इसमें इंफोसिस, टेक महिंद्रा, टीसीएस, विप्रो, बजाज फाइनेंस, एचसीएल टेक, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फिनसर्व, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज, इंडसइंड बैंक, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक, एलएंटी और एक्सिस बैंक के शेयरों में बड़ी तेजी के साथ ट्रेड बना हुआ है।

आज के गिरने वाले शेयरों का हाल
सेंसेक्स के आज के गिरने वाले शेयरों को देखें तो टाइटन, पावरग्रिड, एचयूएल, भारती एयरटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज, मारुति सुजुकी, एसबीआई और एनटीपीसी के नाम शामिल हैं।

Stock Market: Sensex Drops 1,200 pts; Nifty Around 17,200. What Investors  Should do Now

दुनियाभर के बाजारों से मिल रहे अच्छे संकेतों
इससे पहले दुनियाभर के बाजारों से मिल रहे अच्छे संकेतों के बाद भारतीय बाजार के भी मजबूती के साथ खुलने के आसार बढ़े। बुधवार को अमेरिका के बाजारों में शानदार वापसी देखने को मिली। डाऊ जोंस 400 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं, नैस्डेक में भी 2.6% की तेजी देखने को मिली।

एशियाई बाजारों में एसजीएक्स निफ्टी 61 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। यह फिलहाल 17500 के लेवल पर है। दूसरी ओर, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें छह महीने के निचले स्तर पर आ गईं हैं। ब्रेंड क्रूड की कीमतों में चार प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। यह 97 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।

 

Share Market Highlights: Bulls return to D-Street as Sensex ends 1500 pts  higher, Nifty settles above 16250 | The Financial Express

डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर
विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 79.23 के भाव पर खुला लेकिन जल्द ही यह 79.53 के स्तर पर खिसक गया। इस तरह पिछले कारोबारी दिवस के मुकाबले रुपया शुरुआती कारोबार में ही 36 पैसे टूट गया। बुधवार को रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 60 पैसे गिरकर 79.17 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था जो चालू वित्त वर्ष में एक दिन के कारोबार में सबसे बड़ी गिरावट थी।

About News Desk

Check Also

नितिन गडकरी ने रोपवे और केबल कार उपकरण बनाने का कारखाना लगाने के लिए ऑस्ट्रियाई कंपनियों को आमंत्रित किया

भारत में ऑस्ट्रिया गणराज्य की राजदूत कैथरीन वाइजर की अगुवाई में पहुंचे प्रतिनिधिमंडल प्रशंसा की …