Breaking News

व्यवसाय और नौकरी में तरक्की के लिए आते हैं ऐसे सपने, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या लिखा है

स्वप्न शास्त्र ऐसा शास्त्र है जो मनुष्य के देखें सपनों का अर्थ बताता है। इस शास्त्र के मुताबिक हर सपने का एक अलग महत्व होता है। हर सपना आपकी आने वाली जिंदगी में क्या होने वाला है इस ओर इशारा करता है। जिन लोगों को बहुत सपने आते हैं या जो लोग अपने सपनों को देखकर चिंता में पड़ जाते हैं कि इन सपनों का अर्थ क्या है। स्वप्न शास्त्र ऐसे लोगों के सारे सवालों का जवाब देता है। यह शास्त्र एक अनूठी विद्या है। जो यह बताते कि क्षमता रखती है कि किस प्रकार आपके सपने आपकी भविष्य में आने वाली परिस्थितियों के बारे में बताते हैं। स्वप्न शास्त्र की विशेष स्टोरी में जाने ऐसे कौन-से सपने हैं जो आपके जीवन में नौकरी, नौकरी से जुड़े अवसरों या व्यवसाय में तरक्की को दर्शाते हैं –

  • आपको यह जानकर हैरानी होगी लेकिन यह सत्य है कि अगर आप सपने में किसी की शव यात्रा देखते हैं तो यह शुभता का प्रतीक माना जाता है। स्वप्न शास्त्र में शव यात्रा को नौकरी में उन्नति से जोड़ा गया है।
  • सपने में अगर आप खुद को किसी पहाड़ पर चढ़ा हुआ देखते हैं तो यह आपको व्यवसाय की ऊंचाईयों में पहुंचने की भविष्य की संभावनाओं से अवगत करवाता है। स्वप्न शास्त्र सपनों में दिखने वाली ऊंचाई को व्यवसाय की ऊंचाई की तरह देखता है।
  • स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में इमारत बनते देखना आपके करियर को आगे बढ़ता दिखाता है। यह सफलताओं के शुभ संकेत में से एक है।
  • सपने में कोई किला बनते देखना, किले का गुंबद देखना या किले की छत्त पर खड़े होना नौकरी में पद्दोनत्ति को दर्शाता है। यह सपना करियर के लिहाज से सकारात्मक फल देने वाला है।
  • सूर्योदय देखने से आपको नौकरी के नए अवसरों के आने के संकेत मिलते हैं। वहीं अगर आप अपने पैरों पर सूरज की रोशनी देखते हैं तो मानिए कि आपको बहुत अधिक धन लाभ होगा।
  • सपने में संतों के दर्शन व्यापार और नौकरी में सकारात्मक बदलाव आने की संभावनाएं प्रकट करते हैं।
  • अगर आपको बार बार ऐसे सपने आते हैं कि आपको कोई नौकरी से निकाल रहा है या कोई आपको नौकरी से निकाल देगा। तो घबराइए नहीं। ऐसे सपनों का असर विपरित होता है। इसका सीधा सा अर्थ यह है कि आप नौकरी के नए और बेहतर अवसरों को पाने वाले हैं।

यह भी पढ़ें –

अपनी कुण्डली देख कर खुद जाने क्या आपके भाग्य में भी लिखी है लव मैरिज

संकष्टी चतुर्थी के दिन करें भगवान गणेश के इन मंत्रों का जाप, हो जाएंगे मालामाल

संतान प्राप्ति के लिए ऐसे करें बलराम जयंती के दिन व्रत, जानें पूजा विधि

About admin

Check Also

Aaj ka Rashifal: जानें कैसा बीतेगा आपका आज का दिन

जानें इन राशि वालों का कैसा बीतेगा आज का दिन किन राशि वालों को होगा …