Breaking News

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, भारी मात्रा में हथियार-गोलाबारूद बरामद

  • शोपियां में आतंकियों की कायराना करतूत

  • सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक फरार हुए आतंकी

  • भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों पर आतंकी हमले बढ़ते ही जा रहे हैं। शोपियां जिले में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से हमला किया और बलों की घेराबंदी से बचकर भाग गए। कश्मीर जोन पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने शोपियां के कुटपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मंगलवार देर रात उस इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया। इसी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंके और गोलीबारी की, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले।

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang 2022: जानें आज का शुभ मुहूर्त, नक्षत्र और राहुकाल, सूर्य-चंद्रमा दोनों बदलेंगे राश

कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर शोपियां में पुलिस और एसएफ के जवानों द्वारा तलाशी अभियान चलाई जा रही थी। लेकिन अंधेरे का फायदा उठाते हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला कर फरार होने में कामयाब रहे। सुरक्षाबलों ने इसके बाद एक मकान में आतंकवादियों के ठिकाने का खुलासा किया है, जहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किेए गए है। आज सुबह भी शोपियां के आसपास के इलाकों में आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने सर्च आपरेशन चलाया हुआ है।

बता दें कि कश्मीर घाटी में पिछले एक सप्ताह में आतंकवादियों ने हमले बढ़ा दिए है। इससे पहले आतंकियों ने जिले में सोमवार शाम को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक बंकर पर भी ग्रेनेड फेंका था, हालांकि विस्फोट से कोई नुकसान नहीं हुआ। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि आतंकियों ने रात करीब नौ बजे शोपियां जिले के इमामसाहिब इलाके के मनिहाल बटपोरा में स्थित सीआरपीएफ के बंकर पर ग्रेनेड फेंका। उन्होंने बताया कि ग्रेनेड निशाने पर नहीं लगा और सड़क किनारे फटा, जिससे कोई नुकसान नहीं हुआ। आतंकियों ने बीते दिनों शोपियां जिले में दो कश्मीरी पंडितों पर हमला किया था, जिसमें एक भाई की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है।

यह भी पढ़ें: Aaj ka Rashifal 17 August 2022: धनु समेत इन राशियों के लोग अवसर का उठाएं लाभ

About Ravi Prakash

Check Also

Heavy Rain In Delhi: दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर, 10 राज्यों में अलर्ट जारी

दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर बारिश के कारण यातायात प्रभावित 10 राज्यों में …