Breaking News

मुंबई आतंकी हमले की आज 13वीं बरसी, देश ने किया शहीदों को नमन

  • मुंबई में साल 2008 में हुए आतंकी हमले की आज 13वीं बसरी
  • देश ने किया शहीदों को याद
  • भारत के इतिहास का सबसे भयावह आतंकी हमला

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में साल 2008 में हुए आतंकी हमले को आज तक कोई नहीं भूला है। आज इस हमले को 13 साल पूरे हो चुके है। इस हमले को भारत के इतिहास का सबसे भयावह आतंकी हमला कहा जाता है।

साल 2008 में 26 नवंबर के दिन 10 पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र मार्ग से मुंबई पहुंचे थे और कई स्थानों पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी जिसमें 18 सुरक्षाकर्मी समेत 166 लोग मारे गए थे। साथ ही कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

 

गृहमंत्री ने कहा- कृतज्ञ राष्ट्र सदैव आपके बलिदान का ऋणी रहेगा

मुंबई हमले के 13वीं बरसी पर गृहमंत्री अमित शाह ने श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मुंबई 26/11 आतंकी हमलों में जान गंवाने वालों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देता हूँ और उन सभी सुरक्षाकर्मियों के साहस को सलाम करता हूं, जिन्होंने कायरतापूर्ण हमलों में आतंकवादियों का डटकर सामना किया। पूरे देश को आपकी वीरता पर गर्व रहेगा। कृतज्ञ राष्ट्र सदैव आपके बलिदान का ऋणी रहेगा।

मुंबई 26/11 आतंकी हमलों में जान गंवाने वालों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देता हूँ और उन सभी सुरक्षाकर्मियों के साहस को सलाम करता हूं, जिन्होंने कायरतापूर्ण हमलों में आतंकवादियों का डटकर सामना किया। पूरे देश को आपकी वीरता पर गर्व रहेगा। कृतज्ञ

 

About News Desk

Check Also

National news: मुंबई के कांदिवली में बाइक सवारों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, तीन लोग घायल

कांदिवली में बाइक सवारों का आतंक 2 लड़कों ने 4 राउंड किए फायर गोलीबारी में …