Breaking News

शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, सेंसेक्स 287 अंक की तेजी, निफ्टी में 17,900 के पार

  • भारतीय शेयर बाजार की आज शुरुआत जबरदस्त उछाल

  • सेंसेक्स 287.11 अंकों की तेजी

  • निफ्टी में 17,910 अंक की बढ़त

बिजनेस डेस्क: भारतीय शेयर बाजार की आज शुरुआत जबरदस्त उछाल के साथ हुई है। आज शेयर बाजार की शुरुआत अच्छी तेजी के साथ हुई है जिसमें बीएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 287.11 अंक यानी 0.48 फीसदी की उछाल के साथ 60,246.96 पर खुला है। एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी 123.40 अंक यानी 0.69 फीसदी की बढ़त के साथ 17,910.20 पर खुला है।

किन शेयरों में है उछाल या गिरावट
आज सेंसेक्स के 30 में से 28 शेयरों में उछाल के साथ कारोबार हो रहा है और टाटा स्टील के साथ केवल एनटीपीसी का शेयर ही गिरावट के लाल निशान में है। बाकी 28 शेयर हरे निशान में हैं. निफ्टी के 50 में से 47 शेयरों में उछाल के साथ कारोबार हो रहा है। यहां भी एनटीपीसी, टाटा स्टील और यूपीएल ही गिरावट में हैं और बाकी शेयर ऊपर हैं।

अमेरिका और यूरोपीय बाजारों का हाल
अमेरिका में फेडरल रिजर्व की एक और बैठक से पहले बाजार काफी आशान्वित नजर आ रहा है। बढ़ती महंगाई को थामने के लिए फेड ने अभी तक जबरदस्‍त तरीके से ब्‍याज दरों में बढ़ोतरी की है। इस बार की बैठक में थोड़ा नरम रुख अपनाए जाने का अनुमान है। इसी उम्‍मीद में निवेशकों ने पिछले कारोबारी सत्र में खरीदारी की और अमेरिका के प्रमुख स्‍टॉक एक्‍सचेंज में शामिल NASDAQ 2.87 फीसदी का उछाल दिखा।

एशियाई बाजारों में बड़ा उछाल
एशिया के ज्‍यादातर शेयर बाजार आज सुबह बढ़त पर खुले और हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर सुबह 1 फीसदी की बड़ी बढ़त दिख रही थी तो जापान का निक्‍केई 1.25 फीसदी की बढ़त पर कारोबार कर रहा है। ताइवान के शेयर बाजार में 0.57 फीसदी का उछाल है तो दक्षिण कोरिया में 0.41 फीसदी की बढ़त दिख रही है।

About News Desk

Check Also

नितिन गडकरी ने रोपवे और केबल कार उपकरण बनाने का कारखाना लगाने के लिए ऑस्ट्रियाई कंपनियों को आमंत्रित किया

भारत में ऑस्ट्रिया गणराज्य की राजदूत कैथरीन वाइजर की अगुवाई में पहुंचे प्रतिनिधिमंडल प्रशंसा की …