Breaking News

उन्नाव पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, सोहरामऊ प्राथमिक विद्यालय का किया औचक निरीक्षण

  • डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का उन्नाव दौरा

  • नवाबगजं सीएचसी का किया औचक निरीक्षण

  • विकास कार्यों और योजनाओं की करेंगे समीक्षा

यूपी डेस्क: उत्तर प्रदेश सरकार की विकास योजनाओं की हकीकत जांचने डिप्टी सीएम बृजेश पाठक उन्नाव जनपद पहुंचे। वहां उन्होंने सबसे पहले सोहरामऊ प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को सफलता का मूल मंत्र देते हुए कहा कि मन से पढ़ाई करना। इस दौरान विद्यालय में पठन-पाठन का माहौल देखा। डिप्टी सीएम ने बच्चों से पूछा की आज छुट्टी का दिन है, क्यों बुलाया गया। बच्चों के साथ जमीन में बैठ कर पूछा पढ़ाई, लिखाई कैसी हो रही है। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने विद्यालय में साफ-सफाई और गुणवत्तापूर्ण शिक्षण कार्य कराये जाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: बलिदान दिवस पर बलिया में CM योगी ने की दो बड़ी घोषणा, कहा- विकास के नए आयामों पर पहुंचेगा जिला 

इसके अलावा डिप्टी सीएम ने आगनबाड़ी केंद्र सोहरामऊ का भी निरीक्षण किया। जहां जन्माष्टमी के अवसर पर विद्यालय में कृष्ण-राधा के वेष में सजे बच्चों को देख उन्होंने उन्हें गोद में उठा लिया और दुलार किया। यहां से वह नवाबगंज की सीएचसी पहुंचे। वहां उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। वहां मौजूद मरीजों से बात की और चिकित्सा सुविधाओं के बारे में जाना। उपमुख्यमंत्री का इस सीएचसी में अब तक तीसरा दौरा है। इसके पहले दो बार वह औचक रूप से इसी सीएचसी का निरीक्षण कर चुके हैं। निरीक्षण में उन्होंने उन्हीं बिंदुओं की जांच पहले की जिसको लेकर वह पूर्व के निरीक्षणों में अस्पताल के जिम्मेदारों को हिदायत दे चुके हैं।

इसके बाद डिप्टी सीएम बृजेश पाठक टोल प्लाजा स्थित गोशाला पहुंचे और वहां का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां गोपूजन भी किया। इस दौरान उन्होंने वहां साफ-सफाई रखने और चारा-पानी की व्यवस्था ठीक रखने के निर्देश अधिकारियों को दिये। बता दें कि उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक शुक्रवार को दोपहर 12 बजे उन्नाव पहुंचे। वह विकास भवन सभागार में सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों के प्रगति की समीक्षा करेंगे। समीक्षा के बाद भौतिक सत्यापन करने के लिए स्थलीय निरीक्षण करेंगे।

यह भी पढ़ें: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का अखिलेश पर निशाना, चुनाव हारने के बाद खिसियानी बिल्ली, खंभा नोचे वाली हो गई हालत

About Ravi Prakash

Check Also

UP news: जौनपुर में एक लाख का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में ढेर, एक सिपाही को भी लगी गोली

जौनपुर में पुलिस को मिली बड़ी सफलता 1 लाख का इनामी बदमाश एनकाउंटर में ढेर …